अारक्षण पर स्थिति साफ करे सरकार, दलित कार्ड से गुमराह कर रही भाजपा:सुष्मिता देव

Shimla News - देश की एकता और अखंडता को बरकरार रखने तथा पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी के विकसित भारत के सपने को साकार करने...

Feb 15, 2020, 07:25 AM IST
Shimla News - government should clear the situation on reserve bjp misguided by dalit card sushmita dev

देश की एकता और अखंडता को बरकरार रखने तथा पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी के विकसित भारत के सपने को साकार करने के उद्देश्य से कांग्रेस सेवादल की ‘भारत जोड़ो तिरंगा यात्रा’ शुक्रवार को बिलासपुर से शुरू हुई। सेवादल के प्रदेश अध्यक्ष अनुराग ठाकुर की अगुवाई में निकाली जा रही इस यात्रा को बिलासपुर के शहीद स्मारक से कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप राठौर ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। राजीव गांधी के 75वें जयंती वर्ष के उपलक्ष्य में निकाली जा रही तिरंगा यात्रा 75 किलोमीटर की दूरी तय करने के बाद हमीरपुर में संपन्न होगी। शुक्रवार सुबह कुलदीप राठौर ने शहीद स्मारक में फूल अर्पित करके शहीदों को श्रद्धासुमन अर्पित किए। इस दौरान 2 मिनट का मौन भी रखा गया। वहीं, स्वंतत्रता सेनानियों तथा शहीदों के परिजनों के साथ समाज के विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने वाले गणमान्य लोगों को सम्मानित भी किया गया। राठौर ने कहा कि तिरंगा यात्रा का मुख्य उद्देश्य राजीव गांधी के विकसित भारत के सपनों को साकार करना है। देश की एकता और अखंडता को कायम रखने के साथ ही इस यात्रा के माध्यम से प्रेम व सद्भाव का संदेश भी दिया जाएगा। साथ ही देश में फैल रही कुरीतियों के खिलाफ लोगों में जागरूकता की अलख भी जगाई जाएगी। तिरंगा यात्रा को हरी झंडी दिखाने के बाद पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में राठौर ने कहा कि देश की जनता का मोह भाजपा से भंग हो चुका है।

जल्द हाेगी कमेटियों की घोषणा

राजीव गांधी के विकसित भारत के सपनों को साकार करना ही तिरंगा यात्रा का उद्देश्य:राठौर

भास्कर न्यूज | शिमला

प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने केंद्र की भाजपा सरकार पर अारक्षण के मुद्दे पर राजनीति करने का अाराेप लगाया है। पार्टी के नेताअाें ने केंद्र की भाजपा सरकार पर संविधान के अनुसार एससी व एसटी आरक्षण को समाप्त करने का प्रयास करने का आरोप लगाया अाैर कहा कि कांग्रेस इसका विरोध करेगी। शिमला में संयुक्त पत्रकार वार्ता के दाैरान पार्टी प्रभारी रजनी पाटिल अाैर अखिल भारतीय महिला कांग्रेस की अध्यक्षा सुष्मिता देव ने कहा कि कांग्रेस ने सब प्लान में एससी व एसटी की जनसंख्या के आधार पर बजट का प्रावधान किया था, लेकिन केंद्र सरकार ने इसे समाप्त कर दिया है। सुष्मिता देव ने केंद्र की भाजपा सरकार से एससी व एसटी आरक्षण को लेकर अपनी स्थिति स्पष्ट करने की मांग की। साथ ही उन्होंने इस मुद्दे को लेकर भाजपा पर दोहरा मापदंड अपनाने का भी आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि एक ओर पार्टी उत्तर प्रदेश व बिहार में दलित के नाम पर वोट मांगते हैं अाैर दूसरी तरफ न्यायालय में इसको लेकर अलग दलील देते हैं। उन्होंने कहा कि जब कांग्रेस ने इस मुद्दे को संसद में उठाया तो इसको लेकर संबंधित मंत्री ने झूठ बोला। उन्होंने कहा कि कांग्रेस इस मंत्री के खिलाफ संसद में विशेषाधिकार के हनन का प्रस्ताव लाएंगे।

पार्टी प्रभारी रजनी पाटिल ने बताया कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी अाैर जिला कांग्रेस कमेटी की नई कार्यकारिणी का गठन शीघ्र कर दिया जाएगा। पीसीसी की नई कार्यकारिणी काे लेकर प्रदेशाध्यक्ष से उन्हें प्रस्ताव मिल चुके है। उन्हाेंने कहा कि कार्यकारिणी की घोषणा से पहले वह पार्टी के वरिष्ठ नेताओं में आम सहमति ली जागएी। उन्होंने कहा कि वह कार्यकारिणी की घोषणा से पहले सभी नेताओं में सहमति बनाना चाहते हैं ताकि इस मामले में पहले की तरह झगड़े न हाे। उन्होंने कहा कि वरिष्ठ नेताओं से चर्चा करने के बाद जल्द ही कमेटियों की घोषणा की जाएगी।

दिल्ली चुनावों में हुई हार पर मंथन कर रही कांग्रेस: रजनी पाटिल ने कहा कि दिल्ली में हुई हार पर कांग्रेस मंथन कर रही है। उन्होंने दिल्ली चुनाव प्रचार के दौरान केंद्रीय राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर के गोली मारो वाले नारे पर टिप्पणी करते हुए कहा कि अब ताे भाजपा के वरिष्ठ नेता अाैर केंद्रीय मंत्री अमित शाह भी मान चुके है कि इस नारे की वजह से भाजपा काे दिल्ली में हार का सामना करना पड़ा है।

_photocaption_शिमला में शुक्रवार काे प्रदेश कांग्रेस कार्यालय मंे पत्रकाराें से बातचीत करती अखिल भारतीय महिला कांग्रेस की अध्यक्ष सुष्मिता देव।*photocaption*

_photocaption_बिलासपुर में कांग्रेस सेवादल की तिरंगा यात्रा में भाग लेते कुलदीप राठौर व अन्य।*photocaption*

Shimla News - government should clear the situation on reserve bjp misguided by dalit card sushmita dev
X
Shimla News - government should clear the situation on reserve bjp misguided by dalit card sushmita dev
Shimla News - government should clear the situation on reserve bjp misguided by dalit card sushmita dev
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना