19 अाैर 20 अप्रैल काे हाेगी शेफ प्रतियाेगिता

Shimla News - शिमला| हिमाचल प्रदेश शेफ एसोसिएशन एवं हिमाचल पर्यटन विकास निगम समिति द्वारा पहली बार शेफ प्रतियोगिता का अायाेजन...

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 07:26 AM IST
Shimla News - haggi chef replicas of 19th and april 20th
शिमला| हिमाचल प्रदेश शेफ एसोसिएशन एवं हिमाचल पर्यटन विकास निगम समिति द्वारा पहली बार शेफ प्रतियोगिता का अायाेजन शिमला के होटल हॉलीडे होम में 19 तथा 20 अप्रैल को किया जाएगा। इस प्रतियोगिता में होम शेफ , प्रोफेशनल शेफ तथा हॉस्पिटैलिटी शिक्षा संस्थानों के छात्र भाग लेंगे। इस प्रतियोगिता का आयोजन का उद्देश्य मुख्य रूप से गृहिणियों कि खाना की बनाने की कला को प्रदर्शित करने का अवसर प्रदान करना, कॉम्पीटिशन क्रिएट करके उन्हें अपने हुनर को और बेहतर मुकाम तक पहुंचाना है। स्टूडेंट्स को भविष्य में जॉब तलाशने में इस प्रतियोगिता के माध्यम से मिला अवार्ड एक उपलब्धि के रूप में देखा जा सके इसका एक प्रयास किया जा रहा है। प्रतियोगिता में विभिन्न विभिन्न शिक्षा, मैनेजमेंट संस्थानों से स्टूडेंट्स को आमंत्रित किया गया है। इस आयोजन में प्रतिभागियों के हुनर को टेस्ट के आधार पर प्रमाणित करने के लिए इंडियन कलनरी फोरम के जाने माने चेफ को जज के रूप में आमंत्रित किया गया है।

इस प्रतियोगिता के माध्यम से हिमाचली व्यंजनों को विश्व विख्यात पहचान मिलने की दिशा में एक प्रयास के रूप में देखा जा रहा है। देश के जाने माने शेफ तथा इस व्यवसाय से संबंधित पेनेलिस्ट के रूप में भाग लेंगे। इस पैनल डिस्कशन के माध्यम से नई जेनरेशन को तथा कुकिंग के शाैंकीन लाेगाें को एक नई दिशा देने के करने बारे डिस्कशन की जाएगी। इस कार्यक्रम में प्रदेश में लुप्त हो रही पारंपरिक फसलों जैसे लाल चावल, कोदा,कोलाथ, जाै ,बाथू की फसलों से बने व्यंजनों को मेन्यू का हिस्सा बनाना तथा इन्हे अंतरराष्ट्रीय पहचान दिलाना है।

X
Shimla News - haggi chef replicas of 19th and april 20th
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना