Hindi News »Himachal »Shimla» Health Minister Warns Doctor For Not Taking Leave

डॉक्टरों ने टूर के बहाने छुट्‌टी मारी तो होगी सख्त कार्रवाई: स्वास्थ्य मंत्री परमार

लेट पहुंचने वाले डॉक्टरों व पैरा मेडिकल स्टाफ पर बीएमओ और सीएमओ नजर रखेंगे

Bhaskar News | Last Modified - Aug 13, 2018, 04:53 AM IST

डॉक्टरों ने टूर के बहाने छुट्‌टी मारी तो होगी सख्त कार्रवाई: स्वास्थ्य मंत्री परमार

शिमला. स्वास्थ्य निदेशालय से लेकर जिला अस्पतालों व अन्य स्वास्थ्य केंद्रों में टूअर का बहाना बनाकर ड्यूटी से गायब रहने वाले डॉक्टरों की अब खैर नहीं। पकड़े जाने पर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। टीए-डीए भी नहीं दिया जाएगा। स्वास्थ्य मंत्री विपिन परमार ने रविवार को यह बात कही। हाल ही में यह मामला सामने आया था। इसके बाद मंत्री ने सर्कुलर जारी किया है। जिला के अस्पतालों और डिस्पेंसरियों में लेट पहुंचने वाले डॉक्टरों व पैरा मेडिकल स्टाफ पर बीएमओ और सीएमओ नजर रखेंगे। यही नहीं उन्हें फील्ड में जाकर औचक निरीक्षण करने के भी निर्देश दिए हैं। स्वास्थ्य निदेशालय मे डायरेक्टर हेल्थ खुद औचक निरीक्षण करेंगे। स्वास्थ्य मंत्री ने ओएसडी, ज्वाइंट डायरेक्टर, डिप्टी डायरेक्टर, नेशनल हैल्थ मिशन के प्रोग्राम ऑफिसर और सीएमओ को टूअर रजिस्टर भी मेंटेन करने को कहा है।

क्यों लिया गया फैसला:स्वास्थ्य निदेशालय में लगातार ऐसी शिकायतें मिल रही थी कि अधिकारी ऑफिस में मौजूद नहीं रहते। टूअर का बहाना बनाकर अकसर ड्यूटी से बंक मारते हैं। छुट्टी से एक दो दिन पहले भी कुछ अधिकारी टूअर का बहाना बनाकर चले जाते थे। निदेशालय में ही तैनात अन्य स्टाफ को इनके बारे में पता नहीं रहता। इसके चलते यह फैसला लिया गया है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Shimla

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×