--Advertisement--

हिमाचल प्रदेश में भारी भूस्खलन, नाहन-शिमला नेशनल हाईवे 6 घंटे से बंद

जिला सिरमौर में हुई भारी बारिश के चलते बुधवार शाम व गुरुवार तड़के नाहन शिमला नेशनल हाईवे पर कई जगह भारी पत्थर गिरे हैं।

Danik Bhaskar | Sep 06, 2018, 11:05 AM IST

शिमला। पिछले 2 दिन तक जिला सिरमौर में हुई भारी बारिश के चलते बुधवार शाम व गुरुवार तड़के को नाहन शिमला नेशनल हाईवे पर कई जगह भारी भूस्खलन हुआ। कई स्थानों पर बड़े-बड़े पत्थर हाईवे पर गिरे हैं। पानवा के पास यह रास्ता पिछले करीब 6 घंटे से पूरी तरह बंद हो चुका है। इसके चलते नाहन शिमला एनएच पर दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतारें लग गई हैं।

प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो हाईवे पर बहुत बड़े-बड़े पत्थर गिरे हैं, जिसके चलते हाईवे को खोलने में कई घंटे का समय लग सकता है। नेशनल हाईवे पर पानवा के समीप वीरवार तड़के करीब 3 बजे के आसपास भारी भूस्खलन हुआ। बड़े-बड़े पत्थर हाईवे पर आ गिरे। लोगों ने इस संबंध में नाहन नेशनल हाईवे डिवीजन के अधिकारियों को जानकारी दी, उसके बावजूद देरी से हाईवे को खोलने के लिए मात्र एक मशीन भेजी गई। रोड बंद होने से जाम में फंसे लोगों का कहना है कि पत्थर बहुत बड़े-बड़े हैं और हाईवे प्रशासन ने केवल एक जेसीबी मशीन भेजी है, जिसके चलते बड़े-बड़े पत्थरों को हटाने में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

अफसर बोले-खोल दिया वैकल्पिक रास्ता

उधर नेशनल हाईवे नाहन डिवीजन के एक्सईएन वीके अग्रवाल ने बताया कि जैसे ही हाईवे बंद होने की सूचना मिली। जेसीबी मशीन भेजकर हाईवे को खोलने का कार्य शुरू करवा दिया गया है। नाहन-शिमला हाईवे बंद होने से लोगों ने वैकल्पिक रास्तों से सोलन शिमला के लिए छोटे वाहन निकलने शुरू हो गए हैं। दो-तीन घंटे में हाईवे वाहनों के लिए खोल दिया जाएगा।