• Hindi News
  • Himachal
  • Shimla
  • Shimla News himachal pradesh39s new industry policy will come in a month investors will get a lot of incentives

हिमाचल प्रदेश की नई इंडस्ट्री पॉलिसी एक महीने में आएगी, निवेशकों को मिलेंगे ढेरों इंसेटिव

Shimla News - सीआईआई में हिमाचल प्रदेश इनवेस्टर मीट के लिए हुए रोडशो में राज्य के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने कहा कि राज्य में...

Aug 14, 2019, 07:25 AM IST
Shimla News - himachal pradesh39s new industry policy will come in a month investors will get a lot of incentives
सीआईआई में हिमाचल प्रदेश इनवेस्टर मीट के लिए हुए रोडशो में राज्य के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने कहा कि राज्य में बाहरी लोगों को जमीन खरीदने से राेकने के लिए लागू आर्टिकल 118ए की जेएंडके के अनुच्छेद 370 से तुलना करना गलत है। हम इंडस्ट्री के लिए जमीन खरीद की प्रक्रिया को काफी आसान बना चुके हैं और सभी प्रकार की अनुमति त्वरित आधार पर प्रदान की जा रही है। इस दौरान राज्य के एडीशनल चीफ सैक्रेटरी, इंडस्ट्रीज मनोज कुमार ने बताया कि एक महीने के अंदर हम राज्य की नई इंडस्ट्रियल पॉलिसी लेकर आ रहे हैं, जिसमें निवेशकों को दिए जाने वाले इंसेटिव्स, छूट और अन्य प्रोसेस के बारे में विस्तार से जानकारी होगी। इंडस्ट्री पॉलिसी से पहले ही निवेशकों की राज्य में दिलचस्पी बढ़ रही है और हमें रोड शो के दौरान जर्मनी में जाकर पता चला कि राज्य से पहले ही वहां पर प्रिसीजन टूल्स का निर्यात किया जा रहा है। ऐसे में हम राज्य की क्षमताओं का विस्तार कर निवेश बढ़ाने और युवाओं को रोजगार के मौके प्रदान करने के लिए प्रयास कर रहे हैं।

टूरिज्म पॉलिसी पर भी ध्यान

एडीशनल चीफ सैक्रेटरी, टूरिज्म राम सुभाग सिंह ने बताया कि राज्य की आबादी 70 लाख है लेकिन 2 करोड़ से अधिक टूरिस्ट राज्य में आते हैं जो कि आबादी का तीन गुणा है। इसके बावजूद राज्य में अभी भी काफी संभावनाएं बाकी हैं। हमने निवेशकों से फाइव स्टार होटल से लेकर लग्जरी रिसोर्ट्स में निवेश करने का आग्रह किया है। काफी अच्छा रिस्पांस मिल रहा है। कई रोपवे प्रोजेक्ट, ईको टूरिज्म, एडवेंचर टूरिज्म को भी विकसित किया जा रहा है।

संजोली हेलीपेड अक्टूबर में शुरू

राज्य के अधिकारियों ने बताया कि राज्य में तीन एयरपोर्ट और 60 हैलीपेड हैं लेकिन एयर कनेक्टिविटी अभी भी कमजोर है। हम लगातार इसे बढ़ाने का प्रयास कर रहे हैं। अक्टूबर में संजोली में बन रहा नया हैलीपेड तैयार हो जाएगा और उससे टूरिस्ट सीधे शिमला में ही उतर सकेंगे। उससे टूरिज्म को काफी प्रोत्साहन मिलेगा। बाकी जगहों पर भी हैली टैक्सी को प्रमोट करने के लिए हम लगातार प्रयासरत हैं।

X
Shimla News - himachal pradesh39s new industry policy will come in a month investors will get a lot of incentives
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना