पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Shimla News Himalayan Marathon For The Promotion Of Eco Tourism In Narkanda By 180 People 21 Km Race Was God39s First

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हिमालयन मैराथन : नारकंडा में इको टूरिजम को बढ़ावा देने के लिए 180 लोगों ने लगाई दौड़, 21 किमी रेस में देव रहा प्रथम

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
नारकंडा में हिमालयन मैराथन का आयोजन किया गया। समारोह पर ठियोग कुमारसैन के विधायक राकेश सिंघा बतौर मुख्यातिथि उपस्थित हुए। उन्होंने मैराथन और प्रतिभागियों की हौसला बढ़ाया और विजेताओं को पुरस्कार से सम्मानित किया। मैराथन के फाउंडर कुनाल शर्मा ने मुख्यातिथि समेत सभी प्रतिभागियों का मैराथन में भाग लेने के लिए आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि मैराथन का उद्देश्य ग्रामीण क्षेत्रों में इको टूरिजम को बढ़ावा देना और लोगों को स्वास्थय के प्रति जागरूक करना है। दौड़ में विदेशी और भारत के विभिन्न राज्यों से आए प्रतिभागियों समेत स्थानीय धावकों और स्कूली बच्चो ने भाग लिया। इस मैराथन में 180 प्रतिभागियो ने भाग लिया। मैराथन का आयोजन अलग-अलग कैटेगिरी 21 किलोमीटर और 10 किलोमीटर रेस में किया। इसके अलावा पांच किलोमरटर फन रेस भी हुई। इस अवसर पर नगर पंचायत उपाध्यक्ष राज कंवल, नारकंडा के आढती लालचंद डोगरा, पूर्व र्प्यटन निगम निदेशक रूपेश कंवल, सुखदेव, विकास कौशल केद्र टिक्कर से शहजाद व पारूल, प्रताप चौहान, सुरेद्र चंदेल सहित अन्य गणमान्य उपस्थित रहे।

नारकंडा में हिमालयन मैराथन में भाग लेते प्रतिभागी।

ये रहे विजेता : 21 किलोमीटर रेस में पुरुष वर्ग में हिमाचल से देव प्रथम, उड़ीसा के अविनाश द्वितीय और भार्गव तीसरे स्थान पर रहे। वहीं 21 किलोमीटर महिला वर्ग में स्पेन की इरेने अरीडोनेडो ने पहला स्थान झटका। 10 किलोमीटर रेस में उत्तर प्रदेश के सोनू और अनुज ने पहला, उत्तर प्रदेश के शुभम ने दूसरा और जेबीएल राजकीय स्कूल कुमारसैन शिमला के अनुज ने तिसरा स्थान प्राप्त किया। वहीं पांच किलोमीटर फन रेस में पुरुष वर्ग मे चियोग शिमला के अंकित ने पहला स्थान महिला वर्ग मे मंडी हिमाचल की सुमन ने पहला, पलक नारकंडा ने दुसरा और नारकंडा की पलक ने तीसरा स्थान प्राप्त किया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई लाभदायक यात्रा संपन्न हो सकती है। अत्यधिक व्यस्तता के कारण घर पर तो समय व्यतीत नहीं कर पाएंगे, परंतु अपने बहुत से महत्वपूर्ण काम निपटाने में सफल होंगे। कोई भूमि संबंधी लाभ भी होने के य...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser