एचआरटीसी कर्मचारी बोले अवैध बना है ‘मैक्लोडगंज’ बस अड्‌डा

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 07:25 AM IST

Shimla News - परिवहन कर्मचारियों ने कहा है कि मैक्लोडगंज बस अड्डे का निर्माण अवैध तरीके से किया गया है। कंपनी ने अधिकारियों के...

Shimla News - hrtc employee says illegal 39macklogganj39 bus stand
परिवहन कर्मचारियों ने कहा है कि मैक्लोडगंज बस अड्डे का निर्माण अवैध तरीके से किया गया है। कंपनी ने अधिकारियों के साथ मिलीभगत कर इसका अवैध तरीके से निर्माण करवा डाला। परिवहन मजदूर संघ ने इसके लिए एचआरटीसी की पूर्व बीओडी सहित अन्य जिम्मेदार अधिकारियों पर कार्रवाई की मांग की है। परिवहन मजदूर संघ के अध्यक्ष शंकर सिंह ठाकुर ने कहा है कि बस अड्डे का निर्माण कार्य बिना किसी औपचारिकता व नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल के अनापत्ति प्रमाण पत्र के अंजाम दिया गया है। इसके निर्माण में नियमों की पूरी तरह से अनदेखी की गई। उन्होंने कहा कि एचआरटीसी और अन्य अधिकारियों की इसमें मिली भगत रही है। एचआरटीसी को करोड़ों का चूना लगाया।

नियमों को किया दरकिनार : उन्होंने आरोप लगाया कि पूर्व परिवहन मंत्री जीएस बाली को राजनीति फायदा पहुंचाने और संबंधित कंपनी को आर्थिक लाभ पहुंचाने के लिए अधिकारियों ने सारे नियमों को दरकिनार किया। इतना ही नहीं इसके निर्माण में नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल के निर्देशों की खुलेआम धज्जियां उड़ाई गईं। उन्होंने मांग की कि इसके लिए जिम्मेदार एचआरटीसी के तत्कालीन प्रबंध निदेशक, मंडलीय प्रबंधक, क्षेत्रीय प्रबंधक धर्मशाला, सीईओ, सहित पूरे बस अड्डा प्राधिकरण के अधिकारियों पर सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए। मैक्लोडगंज बस अड्डा का निर्माण 2004 में आरंभ किया गया। इसमें बस अड्डे के साथ-साथ होटल और साथ में लगते कांप्लेक्स का हिस्सा शामिल है, लेकिन इसका निर्माण शुरू से ही विवादों में रहा है। अब जबकि प्रदेश में भाजपा सरकार बनी है तो परिवहन कर्मचारी इसके लिए दोषी अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग तेज करने लगे हैं।

X
Shimla News - hrtc employee says illegal 39macklogganj39 bus stand
COMMENT

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543