ठियोग में 25 सीसीटीवी लगाने का कार्य शुरू, लगेंगी पांच मास्क लाईटें

Shimla News - नगर परिषद ने नगर के विभिन्न वार्डों में सीसीटीवी कैमरे लगाने का कार्य शुरू कर दिया है। नगर के सभी सात वार्डों में...

Feb 15, 2020, 07:26 AM IST
Thiyog News - installation of 25 cctvs in theog starts five masks will be installed

नगर परिषद ने नगर के विभिन्न वार्डों में सीसीटीवी कैमरे लगाने का कार्य शुरू कर दिया है। नगर के सभी सात वार्डों में प्रमुख स्थानों पर फिलहाल 25 कैमरे लगाए जा रहे हैं। इससे नगर में सफाई व्यवस्था के अलावा नगर में होने वाली हर गतिविधि पर नजर रखी जाएगी। ये सभी कैमरे ऑनलाइन होंगे। इन कैमरों को लगाने का कार्य शुक्रवार से शुरू हो गया है और अगले तीन दिनों में यह कार्य पूरा हो जाएगा।

इन कैमरों के लगने से नगर में जहां तहां कूड़ा फेंकने वालों पर नजर रखी जाएगी। इसके अलावा नगर में कानून व्यवस्था व असमाजिक तत्वों की हरकतों पर भी इन कैमरों की सहायता प्रशासन को मिलेगी। नगर में इसके अलावा पांच मास्क लाइटें भी लगाई जा रही हैं। ये लाइटें नगर के सुभाष चौक, प्रेमघाट चौक, रहीघाट चौक, बस स्टैंड और चिल्ड्रन पार्क में लगाई जाएंगी।

रहीघाट शाली बाजार सड़क टाइलों से हुई चकाचक: नगर परिषद ने पिछले 6 माह में नगर में कई कार्य किए हैं जिनमें खस्ताहाल रहीघाट से शाली बाजार सड़क पर टाइलें लगाई गई हैं। इसके अलावा इस सड़क से सिविल अस्पताल जाने वाली सड़क पर भी टाइलें लगाई गई हैं। इससे इन सड़कों प्रतिदिन चलने वाले हजारों स्कूली बच्चों, रोगियों व अन्य लोगों को काफी राहत मिलेगी। इसके अलावा भी नगर परिषद ने कई वार्डों में सड़कों व रास्तों का कार्य किया है। कोर्ट कालोनी से बगाघाट सड़क पर भी टाइलें लगाई गई हैं। नप सभी वार्डों में छोटे कूड़ादान भी लगाने की योजना बना रही है ताकि राह चलते लोग उनमें कूड़ा डाल सकें।

मार्च में शुरू होंगे शेष कार्य: नगर परिषद की पिछले वर्ष अध्यक्ष की कुर्सी संभालने वाली वंदना सूद ने बताया कि परिषद में एक करोड़ से अधिक राशि के विकास कार्य शुरू किए गए हैं। इनमें कई कार्य सर्दियों में रोक दिए गए थे जिन्हें मार्च से फिर शुरू किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि नगर में सफाई व्यवस्था व सड़क रास्तों पर अधिक ध्यान दिया रहा है। नेहरू मैदान में स्टेज बनाने का कार्य भी अगले माह शुरू कर दिया जाएगा। नगर में फिलहाल 25 सीसीटीवी कैमरे व 5 मास्क लाइटें लगाने का कार्य शुरू किया गया है। भविष्य में और कैमरे लगाए जाएंगे।

कोटखाई नपं के ईओ को कार्यभार: ठियोग नगर परिषद में ईओ का कार्यभार फिलहाल कोटखाई नगर पंचायत के सचिव को दिया गया है। अब तक यह कार्यभार ठियोग के तहसीलदार के पास था लेकिन व्यस्तता के कारण वे नप को अधिक समय नहीं दे पा रहे थे। नगर परिषद में एक सफाई निरीक्षक का पद भी भरा गया है। नप अध्यक्ष के अनुसार नगर में जेई का नियमित पद भी जल्द भरा जा रहा है जिसके लिए विभाग ने निर्देश जारी कर दिए हैं।


ठियोग नगर में रहीघाट से शालीबाजार व अस्पताल की सड़कों पर टाईलें लगने के बाद सुधरी हालत।

X
Thiyog News - installation of 25 cctvs in theog starts five masks will be installed

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना