संजौली-बालूगंज में जाम अब आम

Shimla News - राजधानी के संजौली उपनगर और बालूगंज में जाम आम हो गया है। रोजाना इन जगहों पर भारी ट्रैफिक जाम लग रहा है। मंगलवार को...

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 07:26 AM IST
Shimla News - jam is now common in sanjauli baluganj
राजधानी के संजौली उपनगर और बालूगंज में जाम आम हो गया है। रोजाना इन जगहों पर भारी ट्रैफिक जाम लग रहा है। मंगलवार को भी संजौली और बालूगंज के आसपास ट्रैफिक जाम लगा। इस जाम में लोग काफी देर तक फंसे रहे।

शहर के बालूगंज में इन दिनों ट्रैफिक जाम आम हो गया है। सुबह पीक अॉवर के दौरान तो यहां हालात बदतर होती जा रही है। मंगलवार को भी यहां काफी समय तक ट्रैफिक जाम लग रहा। बस स्टैंड की ओर आने वाले और टुटू और समरहिल जाने वाले लोग काफी समय तक इस जाम में फंसे रहे। इसी तरह बालूगंज क्रासिंग, टूटीकंडी क्रासिंग, कच्ची घाटी के आसपास भी वाहनों की लंबी कतारें देखी गईं। बालूगंज क्रासिंग से आगे 103 टनल, रेलवे स्टेशन, विक्ट्री टनल तक भारी जाम लगा रहा। विक्ट्री टनल से लेकर लक्कड़ बाजार तक भी जाम ज्यादा लगा रहा। इस जाम में दफ्तर जाने वाले कर्मचारी और अन्य लोग काफी समय तक फंसे रहे। इस जाम से लोगों को राहत मिलती दिखाई नहीं दे रही।

शहर के उपनगर संजौली में भी मंगलवार को ट्रैफिक जाम लगा रहा। यहां पेट्रोल पंप से लेकर संजौली चौक तक वाहनों की लाइनें लगी रहीं। ट्रैफिक जाम की यह समस्या इन दिनों चौक पर लगाई जा रही टाइलें लगाने के काम की वजह से आ रही है। संजौली चौक पर बीते दो सप्ताह से अधिक यह काम चला हुआ है। पहले सड़क को खोदने का काम किया गया और करीब एक सप्ताह तक इस पर टाइलें लगाने का काम नहीं हुआ। इसके बाद अब टाइलें लगाई जा रही हैं, लेकिन अभी भी इसके एक बड़े हिस्से में काम किया जाना बाकी है। हालांकि टाइलें लगाने का यह काम रात को किया जाता है, जिस हिस्से में टाइलें लगाई जाती हैं उस हिस्से पर दिन को ट्रैफिक रोकना पड़ता है। इस काम की वजह से भारी ट्रैफिक जाम लग रहा है। हालांकि यहां से ढली की ओर बसें नहीं चलाई जा रहीं। लेकिन छोटे वाहन यहां से भेजे जा रहे हैं। ये वाहन भी यहां से आसानी से नहीं निकल पा रहें। वहीं इन दिनों संजौली टनल से लेकर ढली तक भी जाम लग रहा है। संजौली में चल रहे काम की वजह से ऊपरी शिमला से आने वाली सभी बसों को ढली टनल से भट्टाकुफर होकर भेजा जा रहा है। इससे इस पूरे हिस्से में जाम लगना आम बात हो गई है। यही हालात ढली चौक और इसके आसपास की है।

शहर के उपनगर संजौली में लंबा ट्रैफिक जाम लगा रहा, जिस कारण लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ा।

संजौली चौक में लग रही टाइलों के काम में मौसम बना बाधा संजौली में चल रहे टाइल लगाने के काम में मौसम भी बाधा बन गया है। मौसम खराब होने के कारण टाइलें लगाने का काम बाधित हो गया है। टाइलें लगाने के लिए मौसम साफ रहना जरूरी है। ऐसे में जब तक मौसम साफ नहीं होता तब तक इसका काम नहीं हो पाएगा। ऐसे में अगले कुछ और दिनों तक लोगों की मुश्किलें अभी कम नहीं होंगी। अधिकारियों की मानें तो अगर मौसम साफ रहता हो तो दो दिनों के भीतर इस काम को पूरा कर दिया जाएगा।

X
Shimla News - jam is now common in sanjauli baluganj
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना