• Hindi News
  • Himachal
  • Shimla
  • Rampur News khaneri hospital handed over to two surgeons dislocation on friday opd doctor had to be put in emergency

खनेरी अस्पताल दो सर्जन के हवाले, शुक्रवार को रही अव्यवस्था, इमरजेंसी में लगानी पड़ी डॉक्टर को ओपीडी

Shimla News - भास्कर न्यूज | रामपुर बुशहर चार जिलों को स्वास्थ्य सुविधा देने वाले खनेरी अस्पताल एक बार फिर अव्यवस्था को लेकर...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 07:22 AM IST
Rampur News - khaneri hospital handed over to two surgeons dislocation on friday opd doctor had to be put in emergency
भास्कर न्यूज | रामपुर बुशहर

चार जिलों को स्वास्थ्य सुविधा देने वाले खनेरी अस्पताल एक बार फिर अव्यवस्था को लेकर चरचा में है। हैरानी की बात है कि खनेरी अस्पताल में शुक्रवार को इमरजेंसी वार्ड में ही मरीजों की ओपीडी देखी गई।

आखिर अस्पताल प्रबंधन की ऐसी कैसी व्यवस्था है जो विभिन्न क्षेत्रों से आए लोगों को अपनी जांच करवाने के लिए ओपीडी वार्ड को छोड़ कर इमरजेंसी वार्ड जाना पड़ा। इस दौरान इमरजेंसी वार्ड में मरीजों की लंबी-लंबी कतारे लगी। इसके चलते लोगों में अस्पताल प्रबंधन के प्रति खासा रोष है।

बालक राम, कमला देवी, सत्य प्रकाश, ननखड़ी के ललीत, चंद्रकांता, निशा, दलाश से संदीप शर्मा, पप्पी, नेरवानंद के अलावा कई अन्य मरीज सर्जन डॉक्टर के ओपीडी के सामने शुक्रवार सुबह से ही खड़े हो गए, लेकिन एक घंटे के बाद भी पता चला की एक सर्जन डॉक्टर छुट्टी पर है और दूसरे सर्जन डॉक्टर की इमरजेंसी वार्ड में डयूटी लगी हुई। उसे बाद सभी मरीज इमरजेंसी वार्ड की तरफ दौड़े। जहां मरीजों की लंबी कतार लगी थी। उन्होंने कहा कि अस्पताल प्रबंधन की लापरवाही के कारण लोगों को कई परेशानियां उठानी पड़ी है। अस्पताल प्रबंधन को चाहिए की जब कोई डॉक्टर छुट्टी पर जाता है तो ओपीडी के बाहर डॉक्टर के छुट्टी पर जाने की सूचना लिखी होनी चाहिए। वहीं अस्पताल प्रबंधन को सर्जन डॉक्टर के छुट्टी पर जाने के बाद दूसरे सर्जन डाक्टर को इमरजेंसी वार्ड में डयूटी नही लगानी चाहिए थी। हर रोज अस्पताल में सबसे ज्यादा ओपीडी सर्जन वार्ड में होती है। जहां मरीजों की खासी भीड़ होती है।

इसको ध्यान में रखते हुए सर्जन डॉक्टर इमरजेंसी में न रख कर ओपीडी में भेजना चाहिए था, ताकि मरीजों को कई परेशान न हो सके। उन्होंने अस्पताल प्रबंधन से इस संबंध में उचित कदम उठाने की मांग कि है ताकि दूबारा मरीजों को कोई परेशानी न हो सके।

खनेरी अस्पताल मे जांच के लिए इमरजेंसी के बाहर खड़े मरीज।

एक सर्जन छुट्टी दूसरे की इमरजेंसी डयूटी, लोग परेशान:खनेरी अस्पताल में हर रोज एक हजार से अधिक की ओपीडी होती है। मरीजों की जांच के लिए अस्पताल में केवल दो सर्जन डॉक्टर अपनी सेवाएं दे रह है। ऐसे में अगर कोई छुट्टी जाता है तो अस्पताल की सारी जिम्मेवारी एक सर्जन डॉक्टर के जीमे आ जाती है। शुक्रवार को भी कुछ ऐसा ही हुआ एक सर्जन डॉक्टर छुटटी पर चले गए और दूसरे सर्जन डॉक्टर की इमरजेंसी वार्ड में डयूटी लग गई।


X
Rampur News - khaneri hospital handed over to two surgeons dislocation on friday opd doctor had to be put in emergency
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना