किडनी ट्रांसप्लांट: हाेश में अाए डाेनर अाैर किडनी लेने वाले मरीज, चारों बैठे, चले भी

Shimla News - अाईजीएमसी साेमवार काे हुए किडनी ट्रांसप्लांट के डाेनर अाैर किडनी लेने वाले मरीज सभी की हालत में सुधार है।...

Bhaskar News Network

Aug 14, 2019, 07:30 AM IST
Shimla News - kidney transplant patients who have donor and kidney in the hash sit around and walk
अाईजीएमसी साेमवार काे हुए किडनी ट्रांसप्लांट के डाेनर अाैर किडनी लेने वाले मरीज सभी की हालत में सुधार है। मंगलवार सुबह तक चाराें हाेश में अा गए थे। इस दाैरान वह बेड पर कुछ देर बैठे भी। डाॅक्टराें ने उन्हें हल्का चलाया भी। एम्स से अाई डाॅक्टराें की टीम अाैर अाईजीएमसी के डाॅक्टराें ने चाराें की जांच की। उसकी रिपाेर्ट भी तैयार की गई अाैर उन्हें बात कम करने की सलाह दी गई। इसके अलावा डाॅक्टराें ने डाेनर अाैर किडनी लेने वालों से उनकी हालत के बारे में पूरी जानकारी ली। टीम ने कई बार दिन में उनकी हालत के बारे में भी जानकारी ली। हालांकि अभी लाेगाें काे भी उनसे कम मिलने की सलाह दी जा रही है। इंफेक्शन के डर से डाॅक्टराें ने अाईसीयू में जाने की इजाजत नहीं दी है। साेमवार काे दाेनाें के अाॅपरेशन हुए हैं। एेसे में 72 घंटे तक उनकी हालत के बारे में डाॅक्टर लगातार निगरानी रख रहे हैं।

इस बारे में अाईजीएमसी के वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी डाॅ. जनकराज का कहना है कि किडनी ट्रांसप्लांट के डाेनर अाैर लेने वाले सभी की हालत में तेजी से सुधार हाे रहा है। सभी हाेश में अा गए हैं। एम्स अाैर अाईजीएमसी के डाॅक्टराें की टीम ने मंगलवार काे मरीजाें की बारीकी से जांच की है। उन्हें कुछ देर बिठाया भी है, हल्का सा चलाया भी गया। लगातार पेशेंट डाॅक्टराें की निगरानी में है।

X
Shimla News - kidney transplant patients who have donor and kidney in the hash sit around and walk
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना