Hindi News »Himachal »Shimla» कुमार साहिल व नरेंद्र ठाकुर के तरानों पर झूमा आनी

कुमार साहिल व नरेंद्र ठाकुर के तरानों पर झूमा आनी

जिला स्तरीय आनी मेले की दूसरी सांस्कृतिक संध्या में आनी वासी हिंदी ,पहाड़ी और पंजाबी तरानों पर झूमते दिखे । एसडीएम...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 11, 2018, 02:00 AM IST

कुमार साहिल व नरेंद्र ठाकुर के तरानों पर झूमा आनी
जिला स्तरीय आनी मेले की दूसरी सांस्कृतिक संध्या में आनी वासी हिंदी ,पहाड़ी और पंजाबी तरानों पर झूमते दिखे । एसडीएम आनी चेत सिंह दूसरी सांस्कृतिक संध्याा में बतौर मुख्यातिथि पधारे।,आनी मेले की दूसरी सांस्कृतिक संध्य नरेंद्र ठाकुर ने बुड़ुआ मामा गा कर आनी की जनता की फरमाइश को पूरा किया। नरेंद्र ठाकुर ने बेटी अनमोल धन सा यारो, बुरा लगा तेरा गे पानी पिऊ ना, लमान, शाहहुरा लाना तेरा ग्रा,पटु लौआ बुनना एकी धारिये, बोतले फूटी हाये रे नातिया,नोचदे नोचदे बंगा चुटी हो,रोक भाभिये अपनी बहना रोक भाभिये आदि एक से बढ़कर एक गाने गा कर दर्शकों को नचाने में कोई कसर नहीं छोड़ी।संध्या में झनकार बैंड की मधुर धुन के साथ हर कोई कलाकार गाने के लिये विवश किया।

एसडीएम के अपने संबोधन में कहा कि प्राचीन ,पारम्परिक और ऐतिहासिक मेले को संजोए रखे है।देव-भूमि हिमाचल के विकास में पुरातन संस्कृति का अहम योगदान बताया । उन्होंने कहा कि विरासत में मिले इन पारम्परिक रीति-रिवाजों और सांस्कृतिक गतिविधियों की वजह से ही हिमाचल की पहचान आज दुनिया भर में है ।

दूसरी सांस्कृतिक संध्या की शुरुआत स्थानीय कलाकारों ने अपने हिंदी पहाड़ी और पंजाबी गानों के साथ की । स्थानीय कलाकारों में लायक राम गंदर्भ ,सतीश आनन्द, प्रेम सोनी, राकेश वर्मा, नरेश भारद्वाज,संगल म्यूजिक,रमेश कटोच,रोशनी शर्मा और नरेंद्र नीटू ने एक से बढ़कर एक खूबसूरत गीत प्रस्तुत करके रंगारंग आगाज़ किया । स्टार कलाकारों की श्रेणी में वॉइस ऑफ विंटर कार्निवल हैरी ने मंच पर आते ही अपनी आवाज़ से जलबा बिखेरा । हैरी ने सोचेंगे तुम्हें प्यार करके नहीं से शुरुआत करते हुए कई सिरमौरी नाटियाँ पेश की। हिमाचल सेंसेशन एचडी ब्रदर्स के हनी नेगी और दीपक चौहान ने सबको झूमने पर मजबूर किया ।इसके बाद राइजिंग स्टार कुमार साहिल ने अपनी सुरीली आवाज़ से सबका मन मोहा । तू चंगा नइयो किता से मंच पर आते हुए एक के बाद एक हिंदी और पहाड़ी गीत प्रस्तुत किए। कुमार साहिल ने हां सीखा मैंने जीना जीना ,लग जा गले कि फिर ये हसीं रात , तेरा मेरा प्यार अढ़िये बचपन रा पेश कर बहावाही लूटी । सांस्कृतिक संध्या के अंत में हिमाचल की सुरली आवाज़ के मालिक पहाड़ी गायक कुल्लवी स्टार नरेंद्र ठाकुर ने दस्तक दी।

आनी मेला

जिला स्तरीय आनी मेले की दूसरी सांस्कृतिक संध्या में पहाड़ी और पंजाबी कार्यक्रम आयोजित किए

नरेन्द्र ठाकुर अपनी प्रस्तुति देते हुऐ

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Shimla

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×