शिमला

--Advertisement--

आनी को मिला एचआरटीसी का सब डिपो और स्टेडियम

जिला स्तरीय मेले के समापन पर गोविंद सिंह ठाकुर ने दी सौगात सिटी रिपोर्टर | आनी कुल्लू जिला के आउटर सिराज...

Dainik Bhaskar

May 12, 2018, 02:00 AM IST
जिला स्तरीय मेले के समापन पर गोविंद सिंह ठाकुर ने दी सौगात

सिटी रिपोर्टर | आनी

कुल्लू जिला के आउटर सिराज क्षेत्र को प्रदेश सरकार ने एचआरटीसी के सब डिपो की सौगात दी है। शुक्रवार को चार दिवसीय जिला स्तरीय आनी मेले के समापन अवसर पर वन, परिवहन, युवा सेवाएं और खेल मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने सब डिपो का विधिवत उद्‌घाटन किया। उन्होंने आनी में ही लगभग 80 लाख रुपए की लागत से बनने वाले स्टेडियम का शिलान्यास भी किया।

मेले के समापन अवसर पर गोविंद सिंह ने कहा कि सब डिपो की स्थापना से समूचे सिराज क्षेत्र में बसों की कोई कमी नहीं रहेगी। उन्होंने बताया कि लुहरी में बस अड्डे के निर्माण के लिए दो करोड़ का बजट रखा गया है। कंडक्टरों के 1235 पदों पर भर्ती के लिए लिखित परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया गया है। एक माह में 300 ड्राइवरों की भर्ती भी की जाएगी जिससे प्रदेश के दूरदराज क्षेत्रों को पर्याप्त बस सेवाएं उपलब्ध होंगी।

गोविंद सिंह ने कहा कि जलोड़ी के आसपास ईको टूरिज्म को बढ़ावा दिया जाएगा। सरयोलसर झील के किनारे बाड़ लगाने और इसकी सड़क व रास्ते के लिए वन विभाग के माध्यम से धनराशि का प्रावधान किया जाएगा. बागा सराहन क्षेत्र में साहसिक खेलों की संभावनाएं तलाशी जाएंगी। गोविंद सिंह ने टकरासी में वन विश्राम गृह के लिए बीस लाख रुपए और मेला कमेटी को 51 हजार रुपए देने की घोषणा भी की।क्षेत्रवासियों से वनों के संरक्षण की अपील करते हुए गोविंद सिंह ने कहा कि वन विभाग प्रदेश के अलग अलग क्षेत्रों लोगों की जरुरतों के अनुसार ही पौधरोपण अभियान चलाया जाएगा। इससे स्थानीय लोगों को अच्छी अाय हो सकती है। वन मंत्री ने मेले के दौरान आयोजित की गई विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेताओं को पुरस्कृत किया तथा देवताओं को नजराना भेंट किया। इस मौके पर मेला कमेटी अध्यक्ष एवं एसडीएम चेत सिंह, भाजपा मंडल अध्यक्ष अमर ठाकुर और महामंत्री दुनी चंद ठाकुर ने भी वन मंत्री का स्वागत किया तथा मेले में करवाई गई विभिन्न गतिविधियों की जानकारी दी। समापन अवसर पर करसोग के विधायक हीरा लाल, बीडीसी अध्यक्ष अंजना भारती, भाजपा नेता गंगाराम चंदेल, योगेश वर्मा मौजूद रहे।

वाॅलीबाल में डाक विभाग, रस्साकशी में डीम की टीम जीती

आनी मेले के दौरान आयोजित वाॅलीबाल प्रतियोगिता में हिमाचल डाक सर्कल की टीम ने पंजाब को हराकर खिताब जीता, जबकि ग्रामीण वर्ग में लगौटी प्रथम और बिसलाधार द्वितीय रही। रस्साकशी के फाइनल में महिला मंडल डीम ने महिला मंडल खनाग को मात दी. इन प्रतियोगिताओं के संचालन में इंजीनियर नवल ठाकुर व अन्य अधिकारियों ने सराहनीय योगदान दिया. नाटी कन्या वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला ने जीती।

X
Click to listen..