--Advertisement--

500 करोड़ की ईको-पर्यटन योजना मंजूर किए जाने की मांग

वन, परिवहन और युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने मंगलवार को दिल्ली में केंद्रीय राज्य मंत्री...

Dainik Bhaskar

May 02, 2018, 02:05 AM IST
वन, परिवहन और युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने मंगलवार को दिल्ली में केंद्रीय राज्य मंत्री इलेक्ट्रानिक्स, सूचना प्रौद्योगिकी, संस्कृति एवं पर्यटन के जे एलफोंज़ से मुलाकात की। गोविंद सिंह ठाकुर ने केंद्रीय मंत्री से ईको-पर्यटन संबंधित 500 करोड़ रुपये की ईको-पर्यटन योजना स्वीकृत किए जाने की मांग की।

गोविंद ठाकुर ने केंद्रीय राज्य मंत्री को अवगत करवाया कि हिमाचल प्रदेश में एक पहाड़ी राज्य होने के कारण ईको पर्यटन विशेष तौर पर साहसिक पर्यटन की अपार संभावनाएं हैं। उन्होंने कहा कि भौगोलिक संरचना तथा वातावरण के कारण हिमाचल प्रदेश हमेशा से ही पर्यटकों की पहली पसंद और आकर्षण का केंद्र रहा है।

वन मंत्री ने कहा कि 10 और 11 मई,को मनाली में एक अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन में किया जाना प्रस्तावित था, जिसमें केन्द्रीय राज्य मंत्री के जे एलफों ज मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत करने वाले थे, लेकिन उनके चीन दौरे के कारण अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन का आयोजन अब आगामी जून 2018 तक आगे बढ़ाया गया है। इस अवसर पर डॉ. संजय सूद सीईओ कम मुख्य अरण्यपाल ईको पर्यटन और शौक्त सिकंद संस्थापक सदस्य ईको पर्यटन सोसायटी भी उनके साथ उपस्थित थे।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..