• Hindi News
  • Himachal
  • Shimla
  • आने वाले 48 घंटे हिमाचल में तेज तूफान की चेतावनी जारी
--Advertisement--

आने वाले 48 घंटे हिमाचल में तेज तूफान की चेतावनी जारी

Dainik Bhaskar

May 06, 2018, 02:05 AM IST

Shimla News - आने वाले 48 घंटे प्रदेश में भारी रहेंगे। इसे लेकर मौसम विभाग ने भारी बारिश और तेज तूफान की चेतावनी जारी की है। यह...

आने वाले 48 घंटे हिमाचल में तेज तूफान की चेतावनी जारी
आने वाले 48 घंटे प्रदेश में भारी रहेंगे। इसे लेकर मौसम विभाग ने भारी बारिश और तेज तूफान की चेतावनी जारी की है। यह चेतावनी प्रदेश के छह जिलों के लिए जारी की गई है।

इस बीच प्रदेश के मैदानी क्षेत्र और मध्यम से ऊंचाई वाले क्षेत्रों में कहीं कहीं पर मौसम अपना कहर बरपाएगा। मौसम विभाग की यह चेतावनी ऊना, बिलासपुर, हमीरपुर, कांगड़ा, सिरमौर, सोलन, और मंडी के कुछ क्षेत्री के लिए जारी की गई। मैदानी क्षेत्रों में जहां तेज तूफान चलेगा वहीं ऊंची पर्वत श्रृंखलाओं में हल्का हिमपात होगा। मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जारी किया है कि आगामी 9 मई तक मौसम प्रदेश को भिगाएगा। इसके बाद मौसम सभी जगह साफ रहेगा। शनिवार को शिमला सहित आसपास के क्षेत्रों में दोपहर समय बाद धूप छांव का खेल जारी रहा। इससे तापमान में एक डिग्री सेल्सियस तक की वृद्धि दर्ज की गई है। शिमला के तापमान में मामूली वृद्धि दर्ज की गई। यहां का तापमान 23.8 डिग्री मापा गया। सुंदरनगर का 33.8, भूंतर का 32.5, ऊना का तापमान 39 डिग्री रिकार्ड किया गया है। शाम तीन बजे के बाद मौसम ने अचानक से करवट बदली। इससे लोगों को तपती गर्मी से काफी राहत मिली, लेकिन बाद में मौसम फिर से सामान्य हो गया।

X
आने वाले 48 घंटे हिमाचल में तेज तूफान की चेतावनी जारी
Astrology

Recommended

Click to listen..