शिमला

--Advertisement--

धूमल सरकार के वक्त बढ़े थे एन्क्रोचमेंट के मामले: कांग्रेस

हिमाचल में अवैध निर्माण और एन्क्रोचमेंट के मामलों को लेकर कांग्रेस और भाजपा आमने सामने आ गई है। कांग्रेस महासचिव...

Dainik Bhaskar

May 06, 2018, 02:05 AM IST
हिमाचल में अवैध निर्माण और एन्क्रोचमेंट के मामलों को लेकर कांग्रेस और भाजपा आमने सामने आ गई है। कांग्रेस महासचिव नरेश चौहान और प्रवक्ता संजय चौहान ने शिमला में प्रेसवार्ता के दौरान आरोप लगाते हुए कहा कि पूर्व धूमल सरकार के समय में एन्क्रोचमेंट के मामलों में ज्यादा बढ़ोतरी हुई थी।

उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि धूमल ने प्रदेश के लोगों को वायदा किया था कि उनके कब्जों को नियमित किया जाएगा। इसके लिए उन्होंने लोगों से शपथ-पत्र लिए थे। इस प्रक्रिया के दौरान लोगों ने ज्यादा से ज्यादा कब्जे लोगों ने किए। कांग्रेस महासचिव ने पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार को भी आड़े हाथों लिया। नरेश चौहान ने कहा कि शांता कुमार अवैध निर्माण के लिए पूर्व की कांग्रेस सरकार को जिम्मेवार ठहरा रहे हैं, जबकि अवैध निर्माण पिछले पांच सालों में नहीं, बल्कि कई सालों से हो रहा है। उन्होंने कहा कि शांता कुमार ऐसा बयान देकर जनता को गुमराह कर रहे हैं।

हर हफ्ते दिल्ली क्यों जाते हैं सीएम, क्या पैकेज लाए जनता को बताएं : पार्टी महासचिव ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के दिल्ली दौरों पर सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री प्रदेश की जनता को बताए कि हर हफ्ते वह दिल्ली क्यों जाते हैं। ऐसा क्या पैकेज वह लेकर आए हैं, जिस से प्रदेश की जनता को फायदा हुआ है। प्रदेश की जनता को दिल्ली दौरों की हकीकत बताएं। उन्होंने कहा कि सरकार ने 4 महीनों के कार्यकाल में करोड़ों रुपए का कर्जा लिया है। पूर्व सरकार जब कब्जे लेती थी, तो बड़े बड़े आरोप उन पर लगाए जाते थे।

सरकार में अनुभव की कमी, अफसरशाही हावी

कांग्रेस ने आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार के मंत्रियों में अनुभव की कमी है। अफसरशाही सरकार पर पूरी तरह हावी हो चुकी है। जनता की सुनवाई कहीं नहीं हो रही है। शिमला शहर में लोगों को पानी नहीं मिल रहा है। घरों में कुड़ा उठाने वाले नहीं आ रहे है। सरकार का इस तरफ ध्यान ही नहीं है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार का चार महीने का कार्यकाल निराशा जनक रहा है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि प्रदेश की जनता ने भाजपा की सरकार को चुना था, लेकिन यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि भाजपा के बजाए आरएसएस सरकार को चला रहा है। कांग्रेस ने कहा कि कसौली गोलीकांड प्रदेश सरकार की गलती की वजह से हुआ है। आरोपी मौके से फरार हो जाता है, 12 घंटे तक वह घर के पास नाले में ही छुपा रहता है और पुलिस उसे पकड़ ही नहीं पाती। एसपी और डीएसपी स्तर के अधिकारियों को बदल कर स्थिति बदलने वाली नहीं है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में जब से भाजपा की सरकार बनी है कानून व्यवस्था पटरी से उतर चूकी है। प्रदेश में 50 से ज्यादा रेप की घटनाएं पेश आ चुकी है। 25 से ज्यादा हत्याओं के मामले सामने आए हैं।

X
Click to listen..