• Hindi News
  • Himachal
  • Shimla
  • देश के नामी कलाकारों ने बिखेरे कला के रंग
--Advertisement--

देश के नामी कलाकारों ने बिखेरे कला के रंग

Shimla News - सोलन | सोलन में पहली बार देश के नामी कलाकारों ने अपनी कला के रंग बिखेरे। सोलन के साईं संजीवनी अस्पताल के हॉल में...

Dainik Bhaskar

May 07, 2018, 02:05 AM IST
देश के नामी कलाकारों ने बिखेरे कला के रंग
सोलन | सोलन में पहली बार देश के नामी कलाकारों ने अपनी कला के रंग बिखेरे। सोलन के साईं संजीवनी अस्पताल के हॉल में आयोजित दस दिवसीय कला प्रदर्शनी संपन्न हुई। समापन अवसर पर साईं संजीवनी अस्पातल के डायरेक्टर डॉ. संजय अग्रवाल व उनकी प|ी डॉ. सविता अग्रवाल ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। इस मौके पर कलाकारों ने उन्हें साईं भगवान की पेंटिंग गिफ्ट की।

यहां आयोजित प्रदर्शनी में देश के नामी 30 कलाकारों की करीब 70 से अधिक पेंटिंग्स प्रदर्शित की गई हैं। इसका आयोजन महासू आर्ट शिमला संस्था ने किया । इस प्रदर्शनी को देखने के लिए काफी संख्या में लोग और स्कूली बच्चे पहुंचे। लोगों ने इस मौके पर पेंटिंग के ऑर्डर दिए। कला प्रदर्शनी के आयोजक पूर्ण थापा की सोलन मालरोड की पेटिंग 5000 रुपए में बिकी। इसमें रखी पेंटिंग्स को देखकर लगता है कि यह बिल्कुल संजीव हैं और अभी बोल उठेंगी। इस प्रदर्शनी में एक्सप्रेशन, फीलिंग, थॉट्स, हिमाचल संस्कृति, प्रिंट मेकिंग, वाटर कलर, प्रकृति से जुड़ी अलग-अलग प्रकार की कृतियां प्रदर्शित की गई हैं।

सोलन में लगी चित्रकला प्रदर्शनी । कलाकारों ने पेश की पेंटिग्स।

तीर्थांकर 25 देशों में लगा चुके प्रदर्शनी इस प्रदर्शनी में देश के जाने माने कलाकार तीर्थांकर बिश्वास की पेंटिंग्स लगाई गई हैं। तीर्थांकर बिश्वास अब तक 25 अलग-अलग देशों में अपनी पेंटिंग्स की प्रदर्शनी लगा चुके हैं। इनके अलावा इसमें सोलन के मशहूर आर्टिस्ट डाॅ. चमन शर्मा, शिमला के डाॅ. हिम चटर्जी, चंडीगढ़ के राजेंद्र कुमार, शिमला के डाॅ. भादर सिंह, शिमला के मुजीब हुसैन, शिमला के डाॅ. अमित कंवर, शिमला की सौम्या शर्मा, दिल्ली के शीप्रा राणा, हैदराबाद के सर्वांथी, हरियाणा से नीरज जांगड़ा, शिमला के प्रतीक गांगटा, शिमला से मनीषा भाटिया, दीक्षा चित्कारा, पिंकी सैनी, नमिता चहल, नेहा मेहता, छेरिंग योडोल, पूर्ण थापा, नीलम राणा, शगुन भाटिया, अरविंदर सिंह, आदित्य सिंह, अंबिका सूद, साहिल सिंह, प्रेरणा गुप्ता, जश्नदीप कौर, अंजली ठाकुर, जमुना गुरुग व सुश्मिता राय की पेंटिंग्स प्रदर्शित की गई हैं।

X
देश के नामी कलाकारों ने बिखेरे कला के रंग
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..