Hindi News »Himachal »Shimla» सोलन में भी गिरे ओले, ऐसे बिछी सफेद चादर जैसे हुई हो बर्फबारी

सोलन में भी गिरे ओले, ऐसे बिछी सफेद चादर जैसे हुई हो बर्फबारी

सोलन | सोलन में बारिश, ओलावृष्टि और तूफान के चलते मौसम ठंडा हो गया। तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। यहां कुछ...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 09, 2018, 02:05 AM IST

सोलन में भी गिरे ओले, ऐसे बिछी सफेद चादर जैसे हुई हो बर्फबारी
सोलन | सोलन में बारिश, ओलावृष्टि और तूफान के चलते मौसम ठंडा हो गया। तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। यहां कुछ क्षेत्रों में ओलावृष्टि के कारण सफेद चादर बिछ गई। मंगलवार को सुबह से ही आसमान में घने बादल छाए रहे। इस दोपहर के दौरान तेज हवा चलनी शुरू हो गई थी। करीब तीन घंटे तक जिला के अधिकतर क्षेत्रों में जमकर बारिश हुई है। इस दौरान सोलन के देवठी क्षेत्र और ओच्छघाट क्षेत्रों में भारी ओलावृष्टि हुई। इससे किसानों की टमाटर व शिमला मिर्च की नकदी फसलों को भारी नुकसान हुआ है।

दोबारा लगानी होगी अब खेतों मेें फसल: सोलन के समीप तोप की बेड़ पंचायत के बोहच गांव निवासी पदम सिंह, मोहन सिंह, देशू राम, धर्मदत्त, ओमप्रकाश व चैन सिंह ने बताया कि खेतों में लगी टमाटर, शिमला मिर्च, पलम व खुरमानी की फसल बर्बाद हो चुकी है। टमाटर व शिमला मिर्च को अब दोबारा लगाना पड़ेगा। इससे उन्हें भारी आर्थिक नुकसान हुआ है।

फलदार फसलों को नुकसान |बारिश के साथ तेज हवा चलने और कुछ क्षेत्रों में ओलावृष्टि की वजह से फलदार पौधों को काफी अधिक नुकसान हुआ है। 40 प्रतिशत आम की फसल पकने से पहले ही जमीन पर गिर गई है। लिची, खुरमानी पलम व आडू सहित कई प्रकार की फसलों को बारिश व तुफान की वजह से भारी नुकसान हुआ है।

चायल में मकानों में घुसा पानी |चायल : कंडाघाट उपमंडल में मंगलवार को बारिश व कई जगह ओलावृष्टि से फसलों को भारी क्षति पहुंची तो कंडाघाट बाजार में दुकानों और कई जगह घरों व गौशालाओं में पानी घुसने से काफी क्षति हुई। सोमवार शाम से खराब मौसम ने मंगलवार दोपहर को अपना रंग दिखाते हुए बारिश व ओलावृष्टि करते हुए भारी नुकसान किया।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Shimla

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×