• Home
  • Himachal Pradesh News
  • Shimla News
  • कसौली में होटलों के अवैध होटल निर्माण को गिराने में लगेगा 50 दिन का समय
--Advertisement--

कसौली में होटलों के अवैध होटल निर्माण को गिराने में लगेगा 50 दिन का समय

सोलन | कसौली क्षेत्र के होटलों में अवैध निर्माण को हटाने के काम में करीब 15 से 50 दिन तक का समय लगेगा। प्रदेश सरकार की...

Danik Bhaskar | May 09, 2018, 02:05 AM IST
सोलन | कसौली क्षेत्र के होटलों में अवैध निर्माण को हटाने के काम में करीब 15 से 50 दिन तक का समय लगेगा। प्रदेश सरकार की ओर से अवैध निर्माण को गिराने की असेसमेंट के लिए गठित कमेटी ने यह आकलन किया है। कमेटी ने अपनी रिपोर्ट डिविजनल कमिश्नर को सौंप दी है। रिपोर्ट में कहा कि छोटे स्ट्रक्चर को गिराने में करीब 15 दिन तो बड़े स्ट्रक्चर को हटाने में करीब 50 दिन का समय लगेगा।

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद कसौली-धर्मपुर क्षेत्र में एक मई से प्रशासन की ओर से 13 होटलों के अवैध निर्माण को गिराने का काम शुरू हुआ है। कार्रवाई के पहले दिन ही नारायणी गेस्ट हॉउस में असिस्टेंट टाउन प्लानर (एटीपी) की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस पर सुप्रीम कोर्ट ने संज्ञान लेते हुए प्रदेश सरकार को फटकार लगाते हुए जवाब तलब किया। प्रदेश सरकार ने इसकी जांच का जिम्मा शिमला के डिविजनल कमिश्नर दिनेश मल्होत्रा को सौंपा है। जबकि निर्माण को गिराने में कितना समय लगेगा इसके आकलन के लिए लोक निर्माण विभाग के एसई (डिजाइन शिमला) की अध्यक्षता में अवैध निर्माण को गिराने की अससेमेंट को लेकर एक कमेटी का गठन किया गया है। कमेटी ने इस बारे में अपनी रिपोर्ट तैयार कर ली है। डिविजनल कमिश्नर दिनेश मल्होत्रा ने मौके पर पहुंच कर घटना के संबंध में जानकारी ली है।

गुलाब सिंह को सरकार ने दी 1.25 लाख की मदद : वहीं, गुलाब सिंह को सरकार ने दी 1.25 लाख की मदद नारायणी गेस्ट हाउस में हुए गोलीकांड में घायल हुए लोक निर्माण विभाग के कर्मचारी गुलाब सिंह के स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है। अभी तक 1.25 लाख की आर्थिक सहायता दी गई है।