Hindi News »Himachal »Shimla» राजमाह खाने से 14 लड़कियां बीमार, चार की हालत खराब

राजमाह खाने से 14 लड़कियां बीमार, चार की हालत खराब

श्री रेणुकाजी कुब्जा पवेलियन रेणुका में एकल विद्यालय का एक शिविर लगा हुआ था, जहां 40 लड़कियां ठहरी हुई थीं। रात को...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 11, 2018, 02:05 AM IST

श्री रेणुकाजी कुब्जा पवेलियन रेणुका में एकल विद्यालय का एक शिविर लगा हुआ था, जहां 40 लड़कियां ठहरी हुई थीं। रात को राजमाह खाने से 14 लड़कियां बीमार हो गईं। हालांकि, कोई भी लड़की अस्पताल में दाखिल नहीं है। सिविल अस्पताल ददाहू से प्राप्त जानकारी के मुताबिक 4 लड़कियां ज्यादा बीमार हैं। इन लड़कियों ने अस्पताल में दाखिल होने से मना कर दिया है। हालांकि लड़कियों के बीमार होने की खबर एकल विद्यालय के संचालकों ने ही सीएमओ सिरमौर को दी। सीएमओ सिरमौर डॉक्टर संजय शर्मा ने बताया कि उन्हें फोन पर 40 लड़कियों की फूड प्वाइजनिंग की शिकायत मिली थी। इसके बाद तत्काल सिविल अस्पताल ददाहू के प्रभारी डाॅ.अमित गोयल के नेतृत्व में स्वास्थ्य कर्मचारियों की एक टीम ने कुब्जा पवेलियन रेणुका का दौरा किया। यहां 14 लड़कियों ने उल्टी दस्त सिर चकराने की शिकायत की थी। जिन्हें मौके पर ही दवाइयां वितरित की गईं। शिविर में रह रहीं लड़कियों को हिदायत दी गई कि वह बासी खाना न खायें व साफ पानी पियें। अस्पताल से प्राप्त जानकारी के मुताबिक जिन लड़कियों का अस्पताल में इलाज किया है। उनमें पुष्पलता 20 वर्ष, रीमा 27 वर्ष, आदर्श 22 वर्ष, साक्षी, सपना, शीतल, रंजू, कौशल्या, गिरिजा, चांदनी, अंजलि व तनुजा सभी 19 वर्ष इत्यादि शामिल है।

इलाज के बाद लड़कियां स्वस्थ |एकल विद्यालय अभियान विभाग प्रमुख रक्षा देवी ने बताया कि शिमला प्रभाग की चालीस एकल विद्यालय आचार्यों की एक सात दिवसीय कार्यशाला का यह आयोजन किया जा रहा है। इसमें लगभग 40 लड़कियां और लड़कें भाग ले रहे हैं। यह सभी पूर्णकालिक कार्यकर्ता है, जो एकल विद्यालय अभियान के तहत काम कर रहे हैं। इनमें सोलन सिरमौर वह शिमला के कार्यकर्ता हैं। इनमें से कुछ लड़कियों को प्रात: उल्टी दस्त व सिर चकराने की शिकायत हो गई थी। इसके बाद इन लड़कियों को सिविल अस्पताल ददाहू दिखाया गया। जहां से डाॅक्टर के इलाज के बाद यह सभी लड़कियां स्वस्थ है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Shimla

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×