शिमला

  • Hindi News
  • Himachal Pradesh News
  • Shimla News
  • कर्मचारी महासंघ नहीं करेगा डीओ पर कर्मचारियों के तबादले : एनआर ठाकुर
--Advertisement--

कर्मचारी महासंघ नहीं करेगा डीओ पर कर्मचारियों के तबादले : एनआर ठाकुर

सोलन | अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ के इस बार भी समांतर गुट सामने आ रहे हैं। सुरेंद्र के नेतृत्व वाला महासंघ इन...

Dainik Bhaskar

May 11, 2018, 02:05 AM IST
सोलन | अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ के इस बार भी समांतर गुट सामने आ रहे हैं। सुरेंद्र के नेतृत्व वाला महासंघ इन दिनों ब्लॉक से जिला स्तर के चुनाव करवाने में लगा है। महासंघ प्रदेश महासचिव एनआर ठाकुर ने दावा किया कि उनके साथ करीब 90 फीसदी कर्मचारी हैं और अब तक 92 हजार तो उनके मेंबर बन गए हैं। उन्होंने ऐलान किया कि महासंघ अपने डीओ लेटर पर किसी भी कर्मचारी का तबादला नहीं करवाएगा। उत्पीडि़त कर्मचारी की मदद जरूर करेगा।

महासंघ के प्रदेशाध्यक्ष के चुनाव की तिथि फतहपुर में 13 मई को होने वाली कोर कमेटी की बैठक में तय होगी। वीरवार को महासंघ के जिला कार्यकारिणी के चुनाव करवाने आए राज्य महासचिव एनआर ठाकुर ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि अभी तक महासंघ के 9 जिलों में चुनाव प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। महासंघ के साथ 116 खंड यूनिट व 86 विभागीय यूनिटें जुड़ी हैं। महासंघ की अभी तक 92 हजार सदस्यता हो चुकी है जो आज तक का एक रिकाॅर्ड है। महासंघ लोकतांत्रित ढंग से सभी यूनिटों के चुनाव करवा रहा है।

उन्होंने कहा शिमला, कांगड़ा व किन्नौर जिले के चुनाव भी जल्द होंगे। महासंघ के प्रदेशाध्यक्ष के चुनाव की तिथि कांगड़ा के फतेहपुर में होने वाली कोर कमेटी की बैठक में तय होगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस कार्यकाल में कर्मचारियों की मांगों को प्रमुखता से नहीं उठाया गया। ठाकुर ने कहा कि महासंघ के चुनाव पूरे होने के बाद महासंघ की पूरी कार्यकारिणी मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर से मिलेगी और कर्मचारियों की मांगों को पूरा करने के लिए तुरंत जेसीसी बैठक बुलाने का आग्रह करेगी।

X
Click to listen..