--Advertisement--

बच्चों ने अपनी माताओं के साथ वेस्ट चीजों से सजावट की वस्तुएं बनाईं

राजधानी शिमला के न्यू शिमला में यूरोकिड्स प्री स्कूल में शनिवार को मदर-डे मनाया गया। इस मौके पर 100 बच्चों से अधिक की...

Dainik Bhaskar

May 13, 2018, 02:05 AM IST
बच्चों ने अपनी माताओं के साथ वेस्ट चीजों से सजावट की वस्तुएं बनाईं
राजधानी शिमला के न्यू शिमला में यूरोकिड्स प्री स्कूल में शनिवार को मदर-डे मनाया गया। इस मौके पर 100 बच्चों से अधिक की माताओं ने हिस्सा लिया। बच्चों ने मेरी मम्मी बहुत प्यारी कविताओं से स्वागत किया। स्कूल की प्रिसिंपल रवीन सिंह ने भी बच्चों के साथ माताओं का स्वागत किया। बच्चों की माताओं के लिए आर्ट एंड क्राॅफ्ट कई प्रकार की प्रतियोगिताएं का आयोजन किया गया। इसमें बच्चों ने अपनी माताओं के साथ मिलकर वेस्ट चीजों से आकर्षक चीजों सजावटी चीजों को बनाया।

इसके बाद इन्हें स्कूल परिसर में बच्चों के माताओं की ओर से बनाई गई चीजों की प्रदर्शनी लगाई गई सभी ने इसे देखा और सराहा। इस दौरान सबसे अच्छी क्रिएटिविटी बनाने वालों को पुरस्कृत किया गया। इसमें बच्चों ने वे तू लौंग ,वे मैं इलायची, बमबम बोले,मस्ती में डोले गानों पर डांस किया। डांस टीचर असिस्टेंट जानवी ने बच्चों का सहयोग दिया। स्कूल के सभी अध्यापकों ने इस दौरान भाग लिया। स्कूल की प्रिसिंपल रवीन सिंह ने बताया कि इस तरह के कार्यक्रमों का आयोजन बच्चों को अच्छे संस्कार देना और उन्हें प्रेरित करना है।

उच्च शिक्षा मूल्यों तथा नैतिकता का प्रभाव पर सेमिनार हुआ: भराड़ी स्थित लॉरियट शिक्षण संस्थान के सभागार में राष्ट्रीय स्तरीय समारोह का आयोजन किया गया। लॉरियट शिक्षण संस्थान की मैनेजिंग डायरेक्टर डॉ.रण सिंह प्रधानाचार्य डॉ.सीमा शर्मा प्रधानाचार्य लॉरियट पब्लिक स्कूल प्रोफेसर केसी वशिष्ट दीन दयाल युनिवर्सिटी अागरा,प्रोफेसर कुलविंद्र सिंह पंजाबी युनिवर्सिटी सहित अन्य, हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से प्रोफेसर हंस राणा, प्रोफेसर नैन सिंह, प्रोफेसर कृष्णा पॉल ने अपने विचार रखे। वहीं रीना कुमारी,राजेंद्र सदरेट,दमनप्रीत,राहुल,सुमित,पारुल, नेहा आदि प्रतिभागियों ने भाग लिया और कार्यक्रम को सफल बनाया।

बच्चे माता के साथ वेस्ट चीजों से सजावट की चीजों को बनाते हुए।

X
बच्चों ने अपनी माताओं के साथ वेस्ट चीजों से सजावट की वस्तुएं बनाईं
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..