• Hindi News
  • Himachal
  • Shimla
  • लोगों का आरोप, गुम्मा खड्ड से चल रहा अवैध पानी बेचने का काम
--Advertisement--

लोगों का आरोप, गुम्मा खड्ड से चल रहा अवैध पानी बेचने का काम

Dainik Bhaskar

May 13, 2018, 02:05 AM IST

Shimla News - शिमला | बल्देयां से गुम्मा तक अवैध तौर पर पानी बेचने का कार्य किया जा रहा है। स्थानीय निवासी मनोहर सिंह ठाकुर ने...

लोगों का आरोप, गुम्मा खड्ड से चल रहा अवैध पानी बेचने का काम
शिमला | बल्देयां से गुम्मा तक अवैध तौर पर पानी बेचने का कार्य किया जा रहा है। स्थानीय निवासी मनोहर सिंह ठाकुर ने दावा किया कि पिछले कई सालों से इस खड्ड से कई लोग टैंकरों में पानी भरकर बेच रहे हैं। हर साल गर्मियों में यह खड्ड से तथा नगर निगम की लीकेज पाइपों से अपनी प्लास्टिक की पाइपें जोड़ देते हैं तथा यह पानी शहर के होटलों में बेचते हैं। उन्होंने कहा कि रात-दिन खड्ड से पानी बेचने का कार्य किया जा रहा है। इससे भी जलस्तर काफी कम होता है। मनोहर सिंह ठाकुर ने बताया कि उन्होंने व विवेक वर्मा ने हाईकोर्ट में एक याचिका भी दायर की थी, जिसमें लीकेज के बारे में बताया गया था। हाईकोर्ट ने मामले में नगर निगम को लीकेज दुरूस्त करने के निर्देश दिए थे। उसके बाद निगम के ढली के एसडीओ व गुम्मा के एसडीओ अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने मौके पर जाकर लीकेज को ठीक भी करवाया था। उन्होंने दावा किया कि मौके पर कई प्लास्टिक की पाइपें भी पकड़ी गई जो टैंकरों को भरने के लिए लगाई जा रही थी। इस पर एसडीओ ने टैंकर भरने वालों को हिदायत दी थी कि यदि दोबारा इस तरह की पाइपें लीकेज पाइप में जोड़ी गई तो वह इस पर कार्रवाई करेंगे।

उन्होंने कहा कि इंस्पेक्शन के दौरान पंचायत वार्ड सदस्य जसवंत, एसडीओ शशीकांत, जेई राम सिंह, भवानी सिंह, मोहन लाल, प्यारे लाल भी मौजूद रहे।

X
लोगों का आरोप, गुम्मा खड्ड से चल रहा अवैध पानी बेचने का काम
Astrology

Recommended

Click to listen..