--Advertisement--

नशे के खिलाफ अब ऐंटी ड्रग्स फोर्स की महिला सदस्यों ने खोला मोर्चा

रोहडू में ड्रग की चपेट में आ रही युवा पीढ़ी को बचाने के लिए ऐंटी ड्रग फोर्स की महिला सदस्यों ने मातृ दिवस के अवसर पर...

Dainik Bhaskar

May 15, 2018, 02:05 AM IST
रोहडू में ड्रग की चपेट में आ रही युवा पीढ़ी को बचाने के लिए ऐंटी ड्रग फोर्स की महिला सदस्यों ने मातृ दिवस के अवसर पर बच्चों को नशे से बचाने के लिए एकजुट होकर जागरूकता अभियान चलाने का संकल्प लिया । इस अवसर पर महिलाओं ने केक काट कर मातृ दिवस का आयोजन करने के बाद घर घर तक महिलाओं को जागरूक करने के लिए अभियान चलाने का ऐलान किया।

अप्पर शिमला के रोहडू छौहारा व जुब्बल क्षेत्र में तेजी से पांव पसार रहे ड्रग व नशीली दवाओं के जहर को रोकने के लिए क्षेत्र की महिलाओं ने एकजुट होना शुरू कर दिया है। इसी दिशा में रोहडू नगर की महिलाओं ने ऐंटी ड्रग फोर्स की सदस्यता लेते हुए अपने स्तर में एकजुट होने का ऐलान किया है। महिलाओं इस मुहिम में ज्यादा से ज्यादा महिलाओं को जुडने का आहवान करते हुए घर द्वार से लेकर स्कूलों व गावों तक जागरूकता कार्यक्रम चलाने की योजना बनाई है ।ऐंटी ड्रग फोर्स रोहडू के महासचिव गोपाल चौहान ने बताया कि नशे के खिलाफ छेड़ी गई लड़ाई में जिस उत्साह के साथ महिलाएं व युवतियां आगे आ रही है वह बेहद सराहनीय व सजग समाज का उदाहरण प्रस्तुत कर रहा है। उन्होंने बताया कि ऐंटी ड्रग फोर्स नशे की जद में आ चुके यवुकों व यवुतियों को इस बुरी अादत से बाहर निकालने के लिए भी कार्य करेगी। जिससे नशे की दलदल में फंस चुके युवक युवतियों को समाज की मुख्यधारा में शामिल किया जा सके।

हैरोइन के साथ दो युवक गिरफ्तार

रोहडू पुलिस ने मडारली नाला में गश्त के दौरान एक पिकअप जीप में सवार दो युवकों की तलाश के दौरान 1 प्वांइट 66 ग्राम चिट्टा बरामद किया। पुलिस ने करछारी निवासी इन दोनों युवकों पवन व आदित्य को गिरफ्तार कर एन डी पी एस एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर दिया है। एस एच ओ जितेंद्र चंद्रा ने बताया कि हैड कांस्टेबल विजय कुमार की अध्यक्षता में पुलिस ने यह कार्रवाई की गई। उन्होंने बताया कि ड्रग माफिया के खिलाफ स्थानीय लोगों के सहयोग के साथ पुलिस ने अभियान छेड़ दिया है। उन्होंने बताया कि क्षेत्र में गंभीर रूप धारण कर रही इस समस्या के खिलाफ पुलिस के साथ साथ क्षेत्रवासियों को भी सक्रिय भूमिका निभानी होगी ।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..