शिमला

--Advertisement--

डीसी की सलाह के बाद, बंद रहे न्यू शिमला और ताराहॉल स्कूल

डीसी की सलाह के बाद शहर के कुछ स्कूलों ने फाइव-डे वीक के तहत शनिवार को छुट्‌टी घोषित कर दी है। कॉन्वेंट ताराहॉल...

Dainik Bhaskar

May 06, 2018, 02:10 AM IST
डीसी की सलाह के बाद शहर के कुछ स्कूलों ने फाइव-डे वीक के तहत शनिवार को छुट्‌टी घोषित कर दी है। कॉन्वेंट ताराहॉल स्कूल और डीएवी न्यू शिमला स्कूल की ओर से बच्चों को अवकाश दिया गया। यहां पर किसी तरह की कोई कक्षाएं नहीं लगीं। ऐसे में आने वाले दो माह तक इन स्कूलों में फाइव डे वीक के तहत शनिवार व रविवार को अवकाश रहेंगे। इसी तरह शहर के कुछ अन्य स्कूल भी प्लानिंग कर रहे हैं।

डीसी शिमला अमित कश्यप की ओर से कुछ दिन पहले स्कूलों को सलाह दी गई थी कि वे जाम से निपटने में सहयोग करते हुए फाइव डे वीक के तहत शनिवार और रविवार को अवकाश रख सकते हैं। शनिवार को स्कूलों में हॉफ-डे रहता है, ऐसे में वह छुट्टी भी कर सकते हैं। वीकेंड पर शहर में टूरिस्ट भी काफी बढ़ जाता है। ऐसे में स्कूलों में छुट्टी होने से ट्रैफिक व्यवस्था कंट्रोल में रहेगी।

ये होगा फायदा

शहर में गर्मियों में सबसे ज्यादा पर्यटक आते हैं। इन पर्यटकों का बड़ा हिस्सा वीकएंड पर ही आता है। चंडीगढ़ समेत आसपास के पड़ोसी राज्यों से वीकेंड में हजारों पर्यटक वीकएंड पर ही शिमला पहुंचते हैं। शनिवार सुबह से ही शिमला में पर्यटकों की आवाजाही शुरू हो जाती है। रविवार शाम तक आसपास के शहरों के पर्यटक शिमला से वापिस चले जाते हैं। ऐसे में अगर शनिवार को शहर के स्कूलों में छुट्टी हो जाती है तो सुबह व दोपहर बाद छुट्टी के दौरान होने वाले ट्रैफिक जाम से भी निजात मिल जाएगी। यदि डीसी के इस फार्मूले पर अन्य स्कूल भी अमल करते हैं तो काफी हद तक जाम से निजात मिल सकती हैं।

X
Click to listen..