• Hindi News
  • Himachal Pradesh News
  • Shimla News
  • बारिश में छातों के साथ नीट व सेट की परीक्षा देने पहुंचे हजारों अभ्यर्थी
--Advertisement--

बारिश में छातों के साथ नीट व सेट की परीक्षा देने पहुंचे हजारों अभ्यर्थी

सुरक्षा व्यवस्था रही चाक चौबंद, सुबह से ही परीक्षा केंद्रों के बाहर खड़े थे परीक्षार्थी शिमला | शहर में सीबीएसई...

Dainik Bhaskar

May 07, 2018, 02:10 AM IST
बारिश में छातों के साथ नीट व सेट की परीक्षा देने पहुंचे हजारों अभ्यर्थी
सुरक्षा व्यवस्था रही चाक चौबंद, सुबह से ही परीक्षा केंद्रों के बाहर खड़े थे परीक्षार्थी

शिमला | शहर में सीबीएसई की ओर से करवाई जाने वाली नीट व लोक सेवा आयोग की ओर से आयाेजित सेट की परीक्षा अलग अलग सेंटरों में हुई। रविवार को सुबह सात बजे से ही परीक्षा सेंटरों के बाहर परीक्षार्थियों की भीड़ लगी रही। परीक्षा केंद्र में जाने से पहले सभी परीक्षार्थियों की चेकिंग की गई। इस दौरान जहां छात्राओं को खुले बाल को बांधने के लिए कहा गया। परीक्षा केंद्रों के बाहर दो पुलिस कर्मी और एक लेडीज कांस्टेबल को भी तैनात थी। शहर में तिब्बतियन स्कूल छोटा शिमला, डीएवी स्कूल, इवनिंग कॉलेज और अन्य स्थानों में परीक्षा रखी गई थी।

रविवार सुबह एक अभ्यर्थी नीट के पेपर देने के लिए सेंटर ताराहॉल स्कूल की ओर फिगांस्क के रास्ते से उतर रहा था। अचानक सुबह तेज बारिश के कारण उसका पांव फिसल गया और वहीं पर गिर गया। लोगों ने उसे उठाया और वहां पास में रेन शैल्टर के पास बिठाया। युवक के अभिभावकों को सूचना दी गई। जिसके बाद उसे आईजीएमसी ले जाया गया। टांग में फ्रेक्चर होने के कारण अपनी नीट की परीक्षा नहीं दे पाया।

सेट के पेपर में भी दिखा उत्साह: स्टेट एलिजिबिलिटी टेस्ट (सेट) की परीक्षा हजारों उम्मीदवारों ने दी। इस परीक्षा के लिए प्रदेश के चार जिलों में करीब 55 परीक्षा केंद्र स्थापित किए थे। ये परीक्षा केंद्र शिमला के अलावा सोलन, मंडी व कांगड़ा में स्थापित किए गए थे। स्टेट एलिजिबिलिटी टेस्ट के लिए विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) से मान्यता प्राप्त 19 विषयों पर उम्मीदवारों से आवेदन मांगे गए थे।

X
बारिश में छातों के साथ नीट व सेट की परीक्षा देने पहुंचे हजारों अभ्यर्थी
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..