• Hindi News
  • Himachal
  • Shimla
  • युवा 100 घंटे श्रमदान कर पा सकते हैं दो लाख रुपए तक का इनाम
--Advertisement--

युवा 100 घंटे श्रमदान कर पा सकते हैं दो लाख रुपए तक का इनाम

Shimla News - नेहरू युवा केंद्र शिमला के युवा व युवा मंडल के सदस्य 100 घंटे श्रमदान कर 10 हजार से दो लाख रुपए तक का ईनाम प्राप्त कर...

Dainik Bhaskar

May 12, 2018, 02:10 AM IST
युवा 100 घंटे श्रमदान कर पा सकते हैं दो लाख रुपए तक का इनाम
नेहरू युवा केंद्र शिमला के युवा व युवा मंडल के सदस्य 100 घंटे श्रमदान कर 10 हजार से दो लाख रुपए तक का ईनाम प्राप्त कर सकते हैं। युवा या युवा मंडल को स्वच्छता कार्यक्रम के तहत तीन मुद्दों पर अपने कार्यक्षेत्र में कार्यक्रम आयोजित करने होंगे। पहले चरण में स्वच्छता जागरूकता के लिए विभिन्न गतिविधियों का आयोजन कर लोगों को स्वच्छता के लिए प्रेरित करना। द्वितीय चरण में शौचालय निर्माण करवाना व इस संदर्भ में विभिन्न गतिविधियों के माध्यम से जागरूकता फैलाना। इसके अतिरिक्त ठोस कचरा प्रबंधन के लिए विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन करना होगा।

जिला युवा समंवयक प्रभात कुमार ने बताया कि राष्ट्रीय स्तर पर प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले युवा व युवा मंडल को दो लाख रुपए का ईनाम तथा प्रशस्ति पत्र, दूसरा स्थान प्राप्त करने वाले को एक लाख तथा तीसरा स्थान प्राप्त करने वाले को 50 हजार रुपए के पुरस्कार दिए जाएंगें।

राज्य स्तर पर प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले को 50 हजार, द्वितीय को 30 हजार तथा तृतीय स्थान प्राप्त करने पर 20 हजार रुपए का पुरस्कार दिया जाएगा। जिला स्तर पर पहले नंबर पर आने पर 30 हजार, दूसरा स्थान पाने पर 20 हजार तथा तीसरा स्थान पाने पर 10 हजार रुपए का पुरस्कार व प्रशस्ति पत्र दिया जाएगा।

उन्होंने इच्छुक युवाओं को पंजीकरण व अन्य जानकारी प्राप्त करने के लिए नेहरू युवा केंद्र के दूरभाष नंबर 01772657178, 9418286812 या वेबसाइट पर संपर्क कर सकते हैं। इस कार्यक्रम का उद्देश्य युवाओं में स्वच्छता की प्रवृति को बढ़ाना तथा स्वच्छता अभियान के जन आंदोलन में युवाओं की भागीदारी को सुनिश्चित करना है।

नेहरू युवा केंद्र देगा स्वच्छता को लेकर तीन मुद्दे

X
युवा 100 घंटे श्रमदान कर पा सकते हैं दो लाख रुपए तक का इनाम
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..