• Hindi News
  • Himachal
  • Shimla
  • कमेटी ही तय करेगी बसंत विहार कॉलोनी और डिफॉल्टर होटलों के बिजली पानी कटेंगे या नहीं
--Advertisement--

कमेटी ही तय करेगी बसंत विहार कॉलोनी और डिफॉल्टर होटलों के बिजली-पानी कटेंगे या नहीं

Dainik Bhaskar

May 16, 2018, 02:10 AM IST

Shimla News - प्रापर्टी टैक्स के डिफॉल्टरों पर कड़ी कार्रवाई करने के बाद अब निगम प्रशासन ने पानी के बिल जमा न करवाने वाले...

कमेटी ही तय करेगी बसंत विहार कॉलोनी और डिफॉल्टर होटलों के बिजली-पानी कटेंगे या नहीं
प्रापर्टी टैक्स के डिफॉल्टरों पर कड़ी कार्रवाई करने के बाद अब निगम प्रशासन ने पानी के बिल जमा न करवाने वाले डिफल्टर्स पर भी कार्रवाई की तैयारी कर ली है। वर्षों से पानी के बिलों का भुगतान न करने वाली बसंत विहार सोसायटी और होटलों के मामले में अब निगम प्रशासन की ओर से तैयार की गई कमेटी फैसला लेगी। डिप्टी मेयर राकेश कुमार शर्मा की अध्यक्षता में बनाई गई कमेटी के पास दोनों मामलों को भेज दिया गया है। नगर निगम की जल शाखा की ओर से बसंतविहार सोसायटी को 24 लाख 65 हजार रुपए का बिल जमा करवाने के लिए अंतिम मौका दिया गया था लेकिन इसके बावजूद कमेटी ने निगम की ओर से जारी किए गए बिल पर एक बार फिर एतराज जाहिर किया है। सोसायटी ने निगम के बिल का तर्कसंगत नहीं बताया है और इसी के चलते अभी तक केवल 8 लाख रुपए ही जमा करवाए हैं। बिल न चुकाने वाली सोसायटी की ओर से बिल न दिए जाने पर अब कमेटी सोसायटी का बिजली और पानी का कनेक्शन प्लग करने का फैसला ले सकती है।

72 होटलों से वसूलना है 58 लाख निगम परिधि में आने वाले 72 होटलों को नगर निगम प्रशासन ने वर्षों से बिल जमा न करवाने पर नोटिस जारी किए थे। इन होटलों से कुल 58 लाख रुपए की वसूली की जानी है। नगर निगम आयुक्त रोहित जमवाल ने कहा कि होटलों को नोटिस जाने के बाद कुछ होटलों ने तो बिल जमा करवाए दिए हैं लेकिन अभी भी कुछ ऐसे होटल मालिक हैं जिन्होंने पिछले कई वर्षों से बिल जमा नहीं करवाए हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे होटलों के मामले पर भी कमेटी को फैसला लेना है। यह पूरा मामला कमेटी के पास भेजा जा रहा है। कमेटी की ओर से जो फैसला लिया जाएगा उसे लागू किया जाएगा।

X
कमेटी ही तय करेगी बसंत विहार कॉलोनी और डिफॉल्टर होटलों के बिजली-पानी कटेंगे या नहीं
Astrology

Recommended

Click to listen..