शिमला

--Advertisement--

अपनी आंखों की जांच करवाने आएं 26 मई को रामपुर

भास्कर न्यूज | रामपुर बुशहर रामपुर में श्री ठाकुर सत्य नारायण मंदिर न्यास ट्रस्ट सातवीं बार निशुल्क नेत्र जांच...

Dainik Bhaskar

May 18, 2018, 02:10 AM IST
अपनी आंखों की जांच करवाने आएं 26 मई को रामपुर
भास्कर न्यूज | रामपुर बुशहर

रामपुर में श्री ठाकुर सत्य नारायण मंदिर न्यास ट्रस्ट सातवीं बार निशुल्क नेत्र जांच शिविर आयोजित करने जा रहा है। इस शिविर में आंखों की जांच के अलावा शल्य चिकित्सा भी होगी। इस शिविर में रोगी की जांच से लेकर आप्रेशन व अन्य खर्चा न्यास द्वारा उठाया जाता है। इस शिविर के माध्यम से अभी तक मंदिर न्यास 600 से अधिक लोगों के आप्रेशन कर चुका है। जिसमें सभी सफल आप्रेशन हुए है।

26 को करवाए अपना पंजीकरण :रामपुर में प्रेस वार्ता में ट्रस्ट के सचिव विनय शर्मा ने बताया कि इस शिविर में आने वाले लोगों को 26 मई केवल एक दिन ही पंजीकरण होगा। जबकि 27 मई को आप्रेशन किए जाएंगे। 29 मई को इस शिविर का समापन होगा। उन्होंने कहा कि इस शिविर में अनुभवी डॉक्टरों की टीम आती है। इसमें मरांडा स्थित रोटरी आईज फाउंडेशन के निदेशक डॉ. एसके शर्मा, डॉ. रोहित शर्मा शामिल होगें।

नेत्र जांच का पूरा खर्च ट्रस्ट वहन करेगा : उन्होंने कहा कि इस शिविर में पूरी सेवाएं निशुल्क है। पूरा खर्चा ट्रस्ट वहन करता है।

उन्होंने कहा कि इस शिविर के माध्यम से कई बुजुर्ग लोगों को नई रोशनी दी गई है। उन्होंने कहा कि मंदिर न्यास केवल इस शिविर को ही आयोजित नहीं करता बल्कि इस शिविर के 10 दिनों के बाद फॉलोअप भी आयोजित किया जाता है। यानि ग्रामीणों को घर द्वार पर सुविधाएं मिल रही है। इस मौके पर ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष राजीव अग्रवाल, सदस्य दिनेश अग्रवाल, सतीश कुमार, देव कुमार नेगी मौजूद रहे।

नि:शुल्क व्यवस्था

मरीजों को ठहरने और खाने पीने की निशुल्क व्यवस्था करेंगी ट्रस्ट:शर्मा

ठाकुर सत्यनारायण मंदिर न्यास ट्रस्ट के पदाधिकारी प्रेसवार्ता में जानकारी देते हुए

खनेरी अस्पताल में होंगे आपरेशन :हालांकि पिछले 2 वर्षों से रामपुर के खनेरी अस्पताल में आंखों का एक भी डाक्टर नहीं है। ऐसे में 4 जिलों के आंखों के मरीजों को शिमला जाना पड़ रहा है। इसको देखते हुए ट्रस्ट 6 सालों से रामपुर में आंखों के मरीजों को निशुल्क जांच शिविर आयोजित कर रहे है। इस शिविर में मरीजों की जांच, आप्रेशन, चश्में, लेंस आदि सभी मुफ्त में दिए जाते है। उन मरीजों का मुफ्त आप्रेशन खनेरी स्थित महात्मा गांधी चिकित्सा परिसर में किए जाते रहे है।

X
अपनी आंखों की जांच करवाने आएं 26 मई को रामपुर
Click to listen..