Hindi News »Himachal »Shimla» सीबीआई ने पेश की अधूरी रिपोर्ट, जैदी की जमानत पर फैसला टला

सीबीआई ने पेश की अधूरी रिपोर्ट, जैदी की जमानत पर फैसला टला

सुप्रीम कोर्ट में सूरज के हत्यारोपी आईजी जहूर जैदी की जमानत याचिका पर मंगलवार को कोई फैसला नहीं हो पाया। सीबीआई की...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 02, 2018, 02:10 AM IST

सुप्रीम कोर्ट में सूरज के हत्यारोपी आईजी जहूर जैदी की जमानत याचिका पर मंगलवार को कोई फैसला नहीं हो पाया। सीबीआई की ओर से कोर्ट में अधूरी स्टेटस रिपोर्ट पेश किए जाने के कारण उनकी जमानत याचिका पर सुनवाई नहीं हुई। सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई को अगली सुनवाई में पूरी स्टेटस रिपोर्ट पेश करने के आदेश दिए हैं। अगली सुनवाई 14 मई को रखी गई है। इसी दिन पूरी स्टेटस रिपोर्ट के अवलोकन के बाद जज जमानत याचिका पर फैसला सुनाएंगे।

सुप्रीम कोर्ट में न्यायाधीश एएम खानविलकर व न्यायाधीश डी वाई चंद्रचूड़ की खंडपीठ में जैदी की जमानत याचिका पर सुनवाई हो रही है। खंडपीठ ने 23 मार्च को याचिका पर प्रारंभिक सुनवाई करते हुए सीबीआई को नोटिस जारी कर 1 मई को स्टेटस रिपोर्ट पेश करने के आदेश दिए थे। जैदी ने पहले जमानत के लिए निचली अदालत में याचिका लगाई थी। यहां से राहत न मिलने पर उन्होंने प्रदेश हाईकोर्ट में याचिका लगाई। लेकिन यहां पर भी उनकी याचिका खारिज कर दी गई। जनवरी माह में हाईकोर्ट से याचिका खारिज होने के बाद जैदी जमानत के लिए सुप्रीम कोर्ट पहुंच गए। 18 जुलाई की रात को गुड़िया मामले में गिरफ्तार किए गए नेपाली युवक सूरज की कोटखाई पुलिस थाना लॉकअप में इंटेरोगेशन के दौरान मौत हुई थी। पुलिस ने षडयंत्र के तहत युवक की मौत मामले में एक अन्य आरोपी राजू को फंसाया और उसके खिलाफ मर्डर केस दर्ज किया। 29 अगस्त को सीबीआई ने जैदी समेत आठ पुलिसवालों को गिरफ्तार किया। 16 नवंबर को मामले में एसपी डी डब्ल्यू नेगी की गिरफ्तारी की गई। तब से सभी न्यायिक हिरासत में है। जैदी के अलावा एसपी ने भी जमानत याचिका लगाई है। उनकी याचिका पर प्रदेश हाईकोर्ट में फैसला होना है।

आईजी जैदी और अन्य आरोपियों की न्यायिक हिरासत 8 तक बढ़ी

शिमला | सूरज हत्या केस में पुलिस आरोपियों की न्यायिक हिरासत और बढ़ गई। आईजी जैदी, एसपी डीडब्ल्यू नेगी नेगी, एसआई राजेंद्र सिंह, एएसआई दीपचंद, हेड कॉन्स्टेबल मोहन लाल, सूरत सिंह, रफीक अली और रंजीत कोर्ट मंगलवार को कोर्ट में पेश किए। सीजेएम कोर्ट ने इनकी न्यायिक हिरासत 8 मई तक बढ़ा दी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Shimla

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×