Hindi News »Himachal »Shimla» टीम जयराम ने संभाली कमान, श्रीकांत बाल्दी कमरा ठीक होते ही करेंगे शिफ्ट

टीम जयराम ने संभाली कमान, श्रीकांत बाल्दी कमरा ठीक होते ही करेंगे शिफ्ट

हिमाचल सरकार में शनिवार को तबादलों के आदेशों के बाद बनी टीम जयराम ने सोमवार को अपना नया कार्यभार संभाल लिया है।...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 15, 2018, 02:10 AM IST

हिमाचल सरकार में शनिवार को तबादलों के आदेशों के बाद बनी टीम जयराम ने सोमवार को अपना नया कार्यभार संभाल लिया है। अतिरिक्त मुख्य सचिव वित्त श्रीकांत बाल्दी ने अभी तक अपने कमरे में शिफ्ट नहीं किया है, वे एसीएस टू सीएम के पद पर तैनात हुए है। इस पद के लिए कमरा तय है। इसमें काम करवाया जा रहा है। वह शीघ्र ही इस कमरे में शिफ्ट करेंगे। वहीं अतिरिक्त मुख्य सचिव राजस्व आैर लोक निर्माण विभाग मनीषा नंदा ने अपने पुराने कमरे में शिफ्ट किया है। वह लंबे समय से उसी कमरे मेंं थी, लेकिन एसीएस टू सीएम का कार्यभार मिलने के बाद उन्होंने अपना कमरा बदला था। इसके बाद से उनका पहले का कमरा खाली ही पड़ा था। केंद्रीय प्रतिनियुक्ति से लौटे बीके अग्रवाल को भी कमरा अलॉट कर दिया है। वह भी शीघ्र ही अपना कार्यभार संभाल लेंगे। राज्य सरकार ने उन्हें गृह, विजिलेंस लेकर स्वास्थ्य विभाग का जिम्मा सौंपा है। प्रदेश में ऊर्जा सचिव बदलने के बाद बोर्ड के अध्यक्ष जेपी काल्टा भी बोर्ड के नए अध्यक्ष तरुण कपूर के पास सुबह ही पहुंच गए थे। सहकारिता से लेकर अन्य विभाग के अधिकारियों ने नए प्रशासनिक सचिवों से मुलाकात की। हालांकि आईएएस अधिकारी प्रबोध सक्सेना ने अपना नया चार्ज तो संभाल लिया, लेकिन पुराना चार्ज न सौंपे जाने तक स्वास्थ्य विभाग के कार्यक्रम में वह ही मौजूद रहे। ट्रांसपोर्ट, सहकारिता, तकनीकी शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने नए प्रशासनिक सचिवों से मुलाकात कर, विभाग में चल रहे कार्यों की जानकारी मुहैया करवाई। जिनके बेहतर विभाग गए, वह मंथन में जुटे जिन आईएएस अधिकारियों के अहम विभाग शनिवार के आदेशों के बाद वापस लिए गए।

वह दूसरे आईएएस अधिकारियों के आफिस में जाकर चर्चा करते रहे। राज्य सचिवालय में आईएएस अधिकारियों के तबादलों की चर्चा शाखाआें से लेकर गलियारों में होती रही। प्रदेश में अब सरकार की आेर से जिलों के प्रभारियों के तबादले भी किए जा सकते हैं। इसको लेकर लगातार चर्चा होती रही।

अतिरिक्त मुख्य सचिव राजस्व आैर लोनिवि मनीषा नंदा पुराने कमरे में शिफ्ट, अग्रवाल को भी कमरा अलाॅट

आला अधिकारियों की टीम के विभाग बदलने का इंतजार

राज्य सचिवालय में आला आईएएस अधिकारियों की टीम भी तय रहती है। इनके विभागों में भी आने वाले समय में बदलाव की उम्मीद है। राज्य सचिवालय में रविवार को भी कार्मिक अधिकारियों की टीम मौजूद रही, लेकिन बाद में अधिकारियों के तबादलों की सूची जारी नहीं हो सकी। सोमवार को भी सचिवालय में प्रशासनिक फेरबदल की दूसरी सूची जारी होने की चर्चा रही, लेकिन यह सूची जारी नहीं हो सकी।

एसीएस टू सीएम का बदलाव सबसे ज्यादा चर्चित

राज्य में प्रधान सचिव टू सीएम का पद सबसे अहम माना जाता है। पूर्व सरकारों में इस पद तैनात अधिकारियों को मूल रूप से पदोन्नति या सेवानिवृति के बाद ही हटाया जाता रहा है। इस बार हुए बदलाव की पूरा दिन चर्चा होती रही। सूत्र बताते हैं कि अधिकारियों की आपसी खींचतान इसका सबसे बड़ा कारण रहा है। राज्य में लगभग पहली बार इतनी कम समयावधि में इस पद के अधिकारी का बदला गया है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Shimla

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×