• Hindi News
  • Himachal
  • Shimla
  • shimla news: makar sankranti special story when Muslim IAS IPS Couple Adopt Martyr Paramjit Singh's Younger Daughter

जब शहीद की बेटी IAS-IPS दंपति ने ली थी 'गोद', कही थी अपने दिल की बात- इसे भी IPS अफसर बनाएंगे / जब शहीद की बेटी IAS-IPS दंपति ने ली थी 'गोद', कही थी अपने दिल की बात- इसे भी IPS अफसर बनाएंगे

शिमला न्यूज: लेकिन कपल नहीं चाहता था कि लोगों को इसके बारे में पता चले

Dainikbhaskar.com

Jan 14, 2019, 01:59 PM IST
देश की दूसरी मुस्लिम लेडी IPS अंजुम आरा और उनके IAS पति यूनुस खान। देश की दूसरी मुस्लिम लेडी IPS अंजुम आरा और उनके IAS पति यूनुस खान।

शिमला. मकर संक्रांति (Makar Sankranti) दान पुण्य का दिन है। इस मौके पर हम आपको एक ऐसे IAS-IPS कपल से मिलवा रहे हैं, जिनके द्वारा की गई एक पहल आपके जीवन में आज से दान का अर्थ ही बदल देगी। बात हो रही है देश की दूसरी मुस्लिम लेडी आईपीएस अंजुम आरा और उनके आईएएस पति यूनुस खान की। जिन्होंने जम्मू-कश्मीर में शहीद नायब सूबेदार परमजीत सिंह की 12 साल की बेटी खुशदीप को गोद लेकर अफसर बनाने की ठानी है। भले ही खुशदीप अपनी फैमिली के पास रहना चाहती है। लेकिन ये कपल उसके घरेलू से लेकर पढ़ाई और शादी का हर खर्च उठाएगा।

इसलिए लिया गोद लेने का फैसला

- मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यूनुस कुल्लू के डिप्टी कमिश्नर हैं। वहीं, पत्नी अंजुम सोलन जिले में एसपी हैं। अंजुम ने कहा, हम समय-समय पर घर जाकर बेटी व शहीद परिवार से मुलाकत करते रहेंगे। उन्हें कोई तकलीफ न हो, इसके लिए कोशिश करते रहेंगे।
- उनका कहना है, खुशदीप अगर आईएएस-आईपीएस अफसर या फिर किसी दूसरी फील्ड में करियर बनाना चाहती है, तो इसके लिए हम उसकी पूरी मदद करेंगे। हम जिंदगी के फैसले लेने में भी उसकी मदद करेंगे।
- पति यूनुस कहते हैं, किसी शहीद की फैमिली का दर्द असहनीय होता है। लेकिन हम इसे बांटने की कोशिश तो कर सकते हैं। शहीद की बेटी को बेहतर एजुकेशन का इंतजाम करना एक नागरिक होने के नाते हमारी ड्यूटी है।

बेटे को बहन मिल गई

- मई 2017 में पाकिस्तान बॉर्डर एक्शन टीम के हमले में पंजाब के तरनातरन के परमजीत सिंह शहीद हो गए थे। जब 12 साल की उनकी बेटी ने अंतिम संस्कार किया, तो यह दृष्य देख हर कोई हिल गया था। हिमाचल में तैनात इस अफसर कपल को जब इसके बारे में जानकारी मिली, तो उन्होंने खुशदीप को गोद लेने का फैसला किया।
- हालांकि, अफसर कपल नहीं चाहता था कि शहीद की बेटी को गोद लेने की खबर का किसी को पता चले। लेकिन नेकी की खुशबू दूर-दूर तक न फैले, ऐसा कैसे हो सकता है। जैसे ही लोगों को इसके बारे में पता चला, हर किसी ने उनके इस फैसले की वाहवाही की। कपल का कहना है कि शहीद की बेटी को अपनाने से बेटे को बहन मिल गई।

बेटे के साथ IAS-IPS कपल बेटे के साथ IAS-IPS कपल
शहीद नायब सूबेदार परमजीत सिंह (इनसेट) और उनकी फैमिली शहीद नायब सूबेदार परमजीत सिंह (इनसेट) और उनकी फैमिली
IAS-IPS कपल IAS-IPS कपल
X
देश की दूसरी मुस्लिम लेडी IPS अंजुम आरा और उनके IAS पति यूनुस खान।देश की दूसरी मुस्लिम लेडी IPS अंजुम आरा और उनके IAS पति यूनुस खान।
बेटे के साथ IAS-IPS कपलबेटे के साथ IAS-IPS कपल
शहीद नायब सूबेदार परमजीत सिंह (इनसेट) और उनकी फैमिलीशहीद नायब सूबेदार परमजीत सिंह (इनसेट) और उनकी फैमिली
IAS-IPS कपलIAS-IPS कपल
COMMENT