80 लाख की ठगी में मालेगांव का लदानी वसीम गिरफ्तार

Shimla News - हिमाचल में बागवानों से ठगी करने वाले लदानियों पर सीआईडी ने शिकंजा कस दिया है। सीआईडी की एसआईटी धोखाधड़ी करने वाले...

Bhaskar News Network

Nov 11, 2019, 07:25 AM IST
Shimla News - malegaon39s ladani wasim arrested for cheating 80 lakhs
हिमाचल में बागवानों से ठगी करने वाले लदानियों पर सीआईडी ने शिकंजा कस दिया है। सीआईडी की एसआईटी धोखाधड़ी करने वाले सेब कारोबारियों को सलाखों के पीछे पहुंचा रही है। अब एसआईटी ने मालेगांव के एक लदानी वसीम अहमद (सेब कारोबारी) को गिरफ्तार किया है, जिसने बागवानों और आढ़तियों के साथ करीब 80 लाख की ठगी की है। सीआईडी इससे पहले भी मालेगांव के कुछ लदानियों को पकड़ चुकी है जो कि सेब लेकर फरार हो गए थे।

मालेगांव के वसीम अहमद के खिलाफ सीआईडी को सोलन और शिमला की पराला मंडी के बागवानों व आढ़तियों की ओर से शिकायत मिली थी। वसीम अहमद ने कई बागवानों और आढ़तियों को लाखों का सेब खरीदने के नाम पर चपत लगाई है। बताया जा रहा है कि यह लदानी काफी अरसे से सोलन और शिमला की पराला मंडी में सेब की खरीद कर रहा था। मंडियों में आढ़तियों के साथ-साथ इसके संपर्क में कुछ सेब बागवान भी आए। आरंभ में वसीम अहमद ने कुछ पेमेंट दे दी, लेकिन बाद में सेब की पेमेंट करने में आनाकानी करने लगा। लदानी ने साल 2018 के साथ-साथ इस सेब सीजन की भी कई बागवानों को पेमेंट नहीं दी है और इस पर अभी भी करीब 80 लाख की पेमेंट बागवानों और आढ़तियों के पास पेंडिंग पड़ी हुई है। शिकायत मिलने पर एसआईटी ने इस मामले में जांच शुरू की और इसके बाद एसआईटी की एक टीम मालेगांव गई, जहां से इसको गिरफ्तार कर लिया गया।

उधर एडिशनल एसपी सीआईडी क्राइम वीरेंद्र कालिया ने पुष्टि करते हुए कहा है कि एक लदानी को मालेगांव से गिरफ्तार किया गया है। इसके खिलाफ एसआईटी को शिकायत मिली है। लदानी बागवानों और आढ़ती से सेब खरीदने करने के बाद उनको पेमेंट नहीं दे रहा था।

सीआईडी की एसआईटी कई केसों की कर रही जांच प्रदेश सरकार द्वारा सेब बागवानों से ठगी के मामलों की जांच के लिए एसआईटी गठित कर रखी है। एडिशनल एसपी क्राइम वीरेंद्र कालिया की अध्यक्षता में गठित एसआईटी मौजूदा समय में करीब 90 केसों की जांच कर रही है। इससे पहले बीते अक्टूबर माह में ही मालेगांव के मोहम्मद सलीम और शेख शखिर नाम के दो लदानियों को एक करोड़ रुपए से अधिक की ठगी में धरा गया था। बीते सितंबर माह में महाराष्ट्र के मालेगांव के लदानियों शेख तौसिफ और सलीम पटेल को भी 25 लाख की धोखाधड़ी में गिरफ्तार किया गया।

X
Shimla News - malegaon39s ladani wasim arrested for cheating 80 lakhs
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना