मोदी ने कैबिनेट को रेसकोर्स रोड में ताले में बंद कर लागू की थी नोटबंदी: राहुल गांधी

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 07:25 AM IST

Shimla News - सोलन | कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी शुक्रवार को सोलन में थे। उन्होंने पुलिस ग्राउंड में शिमला संसदीय क्षेत्र से...

Shimla News - modi cabinet was closed by locking the cabinet in race course road narkabandi rahul gandhi
सोलन | कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी शुक्रवार को सोलन में थे। उन्होंने पुलिस ग्राउंड में शिमला संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी धनीराम शांडिल के समर्थन में आयोजित रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी सरकार की नीतियों की जमकर आलोचना की। उन्होंने जहां नोटबंदी, जीएसटी, बेरोजगारी पर मोदी को घेरा वहीं न्याय, किसानों के लिए अलग बजट और युवाओं को रोजगार की बात कर हर वर्ग को लुभाने का प्रयास किया। राहुल ने कहा की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आरबीआई और अर्थशास्त्रियों की सलाह के बिना नोटबंदी की। जब इसकी घोषणा की उस समय कैबिनेट को रेसकोर्स रोड में ताले में बंद कर दिया। उन्होंेने निशाना साधते हुए कहा कि मोदी ने पांच साल के कार्यकाल में एक भी वादा पूरा नहीं किया। इसीलिए न तो वे बेरोजगारी और न ही किसानों की बात करते हैं।
न्याय का पैसा महिलाओं के खाते में जाएगा

लोन नहीं चुकाने पर किसानों नहीं होगी जेल

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि मोदी राज में अमीर लोग हजारों करोड़ रुपए हड़प कर विदेश भाग गए और सरकार ने उनके लोन माफ किए जबकि गरीब किसानों को 20 हजार रुपए के लोन नहीं चुकाने पर जेल भेज दिया जाता है। कांग्रेस के सत्ता में आने पर किसानों को लोन नहीं चुकाने पर जेल नहीं होगी। लोगों को फैक्टरी लगाने पर तीन साल तक कोई परमिशन लेने की जरूरत नहीं होगी। हिमाचल में फूड प्रोसेसिंग यूनिट लगाया जाएगा।

राहुल ने कहा कि कांग्रेस ने पांच माह के अध्ययन के बाद न्याय योजना तैयार की है। यदि कांग्रेस सत्ता में आती है तो देश के 25 करोड़ गरीब लोगों यानी पांच करोड़ परिवारों को एक साल में 72 हजार रुपए मिलेगा। योजना का पैसा महिलाओं के खाते में जाएगा। यह पैसा तब तक उन लोगों को मिलेगा जब तक उनकी आमदनी 12 हजार से कम रहेगी। देश की अर्थव्यवस्था के लिए न्याय योजना फ्यूल का काम करेगा। इससे लोगों की आर्थिक स्थिति सुधरेगी ।

X
Shimla News - modi cabinet was closed by locking the cabinet in race course road narkabandi rahul gandhi
COMMENT

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543