पटीनल और खशधार सड़कों पर 9 दिन बाद भी बसों की आवाजाही बहाल नहीं

Shimla News - ठियोग क्षेत्र में बर्फबारी के बाद नौ दिन गुजर जाने के बाद भी कई रूटों पर अभी बस सेवाएं बहाल नहीं हो पाई हैं। हालांकि...

Jan 16, 2020, 07:26 AM IST
Thiyog News - no movement of buses on patinal and khashdhar roads even after 9 days restored
ठियोग क्षेत्र में बर्फबारी के बाद नौ दिन गुजर जाने के बाद भी कई रूटों पर अभी बस सेवाएं बहाल नहीं हो पाई हैं। हालांकि लोक निर्माण विभाग ने ठियोग मंडल के तहत आने वाली विभाग की सभी 99 सड़कों को खोलने का दावा किया है। इस बर्फबारी में विभाग को सड़कों से बर्फ हटाने के लिए लगाई गई जेसीबी व अन्य मशीनों पर 29 लाख का खर्च उठाना पड़ा है। ठियोग उपमंडल में स्थानीय रूटों पर ठियोग से परिवहन निगम की बसें भेजी जाती हैं लेकिन सड़कों पर अभी भी फिसलन होने से पटीनल, खशधार, छनकरधार आदि रूटों पर नौ दिनों से बसें नहीं चल पा रही हैं। इसके अलावा कोटी व चिखड़ रूटों पर भी बुधवार को भेजी गई बसें रास्तें में ही फंस गईं। बर्फ पिघलने के बाद सड़कें कीचड़ से भर गई हैं जिस कारण इन सड़कों पर बसें व अन्य वाहन चलाने में चालकों को परेशानी आ रही है। पटीनल सड़क पर भी बर्फ व कीचड़ के कारण काफी फिसलन है जिस कारण परिवहन निगम बस नहीं भेज रहा है। उधर नहौल, धर्मपुर, शड़ी आदि कई ऊंचाई वाले इलाकों के लिए स्थानीय बसें चलनी शुरू हो गई हैं।

पानी की योजनाएं भी हुई बहाल: अधिकतर पंचायतों में बिजली बोर्ड ने बिजली आपूर्ति बहाल होने से पानी की उठाऊ पेयजल योजनाओं ने भी काम करना शुरू कर दिया है। पिछले कई दिनों से बिजली की समस्या के कारण पानी भी लोगों को नहीं मिल पा रहा था। आईपीएच विभाग के सहायक अभियंता रविकांत शर्मा ने बताया कि अधिकतर योजनाओं को सुचारू रूप से चलाया जा रहा है।

अधिकतर पंचायतों में बिजली बहाल ठियोग विद्युत मंडल के तहत आने वाले 533 ट्रांसफार्मरों में से 527 में बिजली बहाल कर दी गई है। विद्युत विभाग के मंडल कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार सैंज उपमंडल में पांच और ठियोग उपमंडल में मझार में एक ट्रांसफार्मर रिस्टोर होना बाकी है जो बुधवार शाम तक बहाल होने की उम्मीद है। उन्होंने बताया कि कई इलाकों में बिजली की लाईनों को भारी नुकसान हुआ था जिस कारण विभाग को खंबे व तारें जोड़ने में कुछ समय लगा।

X
Thiyog News - no movement of buses on patinal and khashdhar roads even after 9 days restored
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना