• Hindi News
  • Himachal
  • Shimla
  • Shimla News on december 2 the kisan sabha will hold a demonstration across the district on the issues of farmers

किसानाें के मुद्दाें पर 2 दिसंबर काे किसान सभा करेगी जिलाभर में प्रदर्शन

Shimla News - शिमला| जिलाध्यक्ष सत्यवान पुंडीर की अध्यक्षता में किसान सभा की जिला कमेटी की बैठक नारकंडा में हुई, इसमें रामपुर,...

Nov 11, 2019, 07:22 AM IST
शिमला| जिलाध्यक्ष सत्यवान पुंडीर की अध्यक्षता में किसान सभा की जिला कमेटी की बैठक नारकंडा में हुई, इसमें रामपुर, निरमंड, ननखड़ी, नारकंडा, रोहड़ू, करसोग, ठियोग, कसुम्पटी आदि खंडाें से सदस्यों ने हिस्सा लिया। बैठक में निर्णय लिया गया कि 2 दिसंबर को दत्तनगर में दूध के मुद्दे पर, ठियोग में पानी की समस्या पर, रोहड़ू में अस्पताल में स्वास्थ्य सुविधाओं की समस्या पर, कसुम्पटी में शिक्षा व स्वास्थ्य संस्थाओं में खाली पदों के खिलाफ व जंगली जानवरों की समस्या पर धरने-प्रदर्शन किए जाएंगे। इसके साथ ही सेब के मुद्दे पर भी चर्चा हुई जिसमें किसानों के दबाव में एक तरफ तो धोखाधड़ी करने वाले आढ़तियों को एसआईटी द्वारा गिरफ्तार करने का स्वागत किया अाैर दूसरी ओर बागवानों को सेब के पैसे न मिलने पर नाराजगी भी जताई।

बैठक में राज्याध्यक्ष डॉ. कुलदीप सिंह तंवर ने विशेष रूप से हिस्सा लिया। डॉ. तंवर ने किसानों की समस्याओं पर चर्चा करते हुए इस आर्थिक मंदी के दौर में कृषि संकट को किसानों के लिए खतरनाक बताया। उन्होंने कहा कि आज किसानों को बिना संगठित हुए और संघर्ष किए कुछ भी हासिल होने वाला नहीं है। इसलिए किसान सभा की सदस्यता, प्राथमिक इकाइयों को गठित करना अाैर स्थानीय मुद्दों के आधार पर संघर्ष करना मुख्य कार्य होना चाहिए। बैठक में प्रो. राजेंद्र चौहान, जयशिव ठाकुर, जगदीश, तुलाराम, प्रेम कायथ, दयाल सिंह, राम लाल, राकेश वर्मा, राजीव, कुशाल, प्रीतम चौहान, हेमराज, मधु सिंह, काकू, केशव राम वर्मा आदि सदस्यों ने चर्चा में भाग लिया।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना