नया कमरा मिलते ही उद्योग मंत्री ने भगवा रंग में रंग दी दीवार

Shimla News - राज्य सचिवालय में नया कमरा मिलते ही उद्योग मंत्री बिक्रम ठाकुर ने कमरे की दीवार भगवा रंग में रंग दी। राज्य सचिवालय...

Aug 14, 2019, 07:25 AM IST
Shimla News - on getting the new room the industry minister painted the wall in saffron
राज्य सचिवालय में नया कमरा मिलते ही उद्योग मंत्री बिक्रम ठाकुर ने कमरे की दीवार भगवा रंग में रंग दी। राज्य सचिवालय में पहली बार किसी कमरे की दीवार का रंग भगवा किया गया है।

मंत्री के ऑफिस का भगवा रंग सचिवालय कर्मचारियों के अलावा उनसे मिलने अाने वाले लाेगाें के बीच खासी चर्चा का विषय बना रहा। कर्मचारियों का कहना था कि यूपी सरकार की तरह कहीं सचिवालय के कमराें का रंग भी भगवा ही न कर दिया जाए। उद्योग मंत्री बिक्रम सिंह ठाकुर काे पहले ई-328 नंबर कमरा अलाॅट हुअा था।

किशन कपूर के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री के पद से इस्तीफा देने के बाद सामान्य प्रशासन विभाग ने उनके खाली हुए कमरे ई-215 अब उद्योग मंत्री बिक्रम सिंह ठाकुर काे अलॉट किया गया है। उन्होंने कमरा शिफ्ट करने से पहले उसमें रंग राेगन करवाया। इस दाैरान एक दीवार में भगवा रंग किया गया है। सामान्य प्रशासन विभाग (जीएडी) कमरे अलाॅट करता है अाैर रंग राेगन का काम लाेक निर्माण विभाग (पीडब्लयूडी) से करवाया जाता है। जीएडी ही इसके निर्देश पीडब्ल्यूडी विभाग काे देता है। मंत्री के कार्यालय में भगवा रंग करवाने पर अधिकारी कुछ भी कहने काे तैयार नहीं है। अधिकारियों का कहना है कि जीएडी के बजाए मंत्री के ऑफिस से पीडब्ल्यूडी काे रंग करने के आदेश दिए गए हैं।

दिखावा छाेड़ प्रदेश की तरक्की पर ध्यान दे सरकार: राठाैर

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कुलदीप राठौर ने कहा कि सरकार व मंत्रियों काे दीवारों पर भगवा रंग करवाकर दिखावा करना छाेड़ देना चाहिए। जनता ने उन्हें चुनकर भेजा है। ऐसे में सरकार काे जनता की समस्याओं अाैर प्रदेश की तरक्की पर ध्यान देना चाहिए।

अाईजीएमसी की दीवार पर भगवा रंग लगाने का हुअा था विराेध

आईजीएमसी की दीवार पर भगवा रंग लगाने का विरोध हाे चुका है। यह रंग केंद्रीय प्रायोजित याेजनाअाें के प्रचार के लिए किया गया था। कांग्रेस ने कहा कि इस अस्पताल में सरकार ने आरएसएस के विचारधारा के लोगों को उच्च पदों पर आसीन करना गलत है।

X
Shimla News - on getting the new room the industry minister painted the wall in saffron
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना