मांगें न मानने पर पेरेंट्स ने डुबलू स्कूल अनिश्चितकालीन के लिए किया बंद

Shimla News - राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल डुबलू काे अभिभावकाें ने अनिश्चितकाल के लिए बंद कर दिया है। अभिभावक अब अपने...

Feb 15, 2020, 07:21 AM IST
Shimla News - parents closed dublu school indefinitely after refusing demands

राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल डुबलू काे अभिभावकाें ने अनिश्चितकाल के लिए बंद कर दिया है। अभिभावक अब अपने बच्चाें काे स्कूल नहीं भेज रहे हैं। शुक्रवार काे भी स्कूल परिसर खाली रहा। करीब 250 स्टूडेंट यहां पढ़ाई कर रहे हैं। डुबलू स्कूल के एसएमसी प्रधान कमल वर्मा का कहना है स्कूल में पिछले काफी समय से प्रिंसिपल और शिक्षकों के आठ पद खाली पड़े हुए हैं।

प्रिंसिपल न होने के कारण इस स्कूल के इतिहास के प्रवक्ता कपिल शर्मा बतौर प्रिंसिपल कार्यभार संभाल रहे हैं, लेकिन उनकी भी ट्रांसफर कर दी गई है। स्कूल में शिक्षकों की कमी के कारण छात्रों की पढ़ाई में मुश्किलें आ रही हैं और यहां तैनात शिक्षकों पर भी अतिरिक्त भार पड़ रहा है। इसके अलावा डीपीई, ड्राइंग टीचर और टीजीटी आर्ट्स के पद भी खाली पड़े हुए हैं। स्कूल शिक्षकों की कमी तो झेल ही रहा है पर साथ ही अन्य कर्मचारियों के पद भी नहीं भरे गए हैं। इससे पहले भी इस स्कूल में प्रबंधन समिति की अाेर से अांदाेलन किया जा चुका है। कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में इसी स्कूल से डेपुटेशन पर शिक्षकाें काे भेजा गया था। इसे लेकर अभिभावकाें ने यहां काफी दिन तक अांदाेलन किया था।

प्रिंसिपल की ट्रांसफर कर दी गई है। स्कूल में पहले से ही स्टाफ नहीं है। उनका कहना है कि शिक्षा विभाग गैर जिम्मेदाराना काम कर रहे हैं। बच्चों की वार्षिक परीक्षा मार्च में हाेनी हैं। इससे रिजल्ट में विपरीत असर पड़ेगा। इस निर्णय से शिक्षक वर्ग, प्रबंधन समिति और अभिभावक वर्ग असंतुष्ट है। जब तक उन्हें लिखित में अाश्वासन नहीं मिलता है, तब तक वे अपना विराेध प्रदर्शन जारी रखेंगे।

लिखित में नहीं दे रहे है मांगें पूरा करने का अाश्वासन

डुबलू स्कूल के एसएमसी का कहना है कि पिछले साल भी उन्हें सड़काें पर उतरकर प्रदर्शन करना पड़ा था। इस बार भी यही स्थिति है। स्कूल प्रबंधन समिति का कहना है कि उनकी मांग नहीं मानी जा रही है, इसलिए स्कूल खुलते ही बच्चे, एसएमसी, शिक्षक वर्ग और अभिभावक अनिश्चित काल के लिए बहिष्कार कर रहे हैं।

डुबलू स्कूल काे अभिभावकाें द्वारा अनिश्चितकाल के लिए बंद करने से खाली पड़े क्लास रूम।

X
Shimla News - parents closed dublu school indefinitely after refusing demands

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना