लवी मेले के दौरान चप्पे-चप्पे पर रहेगा पुलिस का कड़ा पहरा

Shimla News - सिटी रिपोर्टर | रामपुर बुशहर अंतरराष्ट्रीय लवी मेले में चप्पे चप्पे पर पुलिस का कड़ा पहरा रहेगा। पूरे मेले में...

Nov 10, 2019, 07:21 AM IST
सिटी रिपोर्टर | रामपुर बुशहर

अंतरराष्ट्रीय लवी मेले में चप्पे चप्पे पर पुलिस का कड़ा पहरा रहेगा। पूरे मेले में करीब पांच सौ से अधिक जवान कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए डयूटी निभाएंगे। इसके लिए पुलिस रामपुर को 11 सेक्टरों में बांटा गया है। इसके अलावा मेले के दौरान शहर के विभिन्न स्थानों पर 20 से अधिक सीसीटीवी कैमरों के माध्यम से भी पुलिस की पूरी नजर रहेगी, जिससे हुड़दंगियों को दबोचा जा सके। शहर के विभिन्न इलाकों में पुलिस जवानों की तैनाती के अलावा मेला मैदान में भी जवानों का कड़ा पहरा रहेगा।

नोगली से रामपुर और चाटी को बस सेवा शुरू

लवी मेला 11 से 14 नवंबर तक आयोजित किया जा रहा है। इस दौरान पुलिस ने अभी से ही कसरत शुरू कर दी है। मेले के दौरान ट्रैफिक जाम के अलावा हुड़दंगियों पर नकेल कसना पुलिस के लिए खासा चुनौती भरा रहता है। इस मर्तबा करीब पांच से अधिक पुलिस जवानों के कंधों पर मेले के दौरान कानून व्यवस्था बनाएं रखने की जिम्मेवारी होगी। इसके अलावा पुलिस की विशेष टीमें भी गठित की गई है जो नशे और जुए पर कार्रवाई करेगी।

डीएसपी रामपुर अभिमन्यु वर्मा ने कहा कि इस बार मेले के दौरान आम लोगों की सहुलियत के लिए बदलाव किए गए है। जिसमें रामपुर में तीन जगहों को वन वे किया गया है। जिसमें एक चाटी पुल, गौरा मोड़ और ब्रौ सड़क शामिल है। यानि ब्रौ सड़क से वाहन अंदर जा सकते है। जबकि बाहर का रास्ता चाटी पुल होगा। वहीं गौरा मोड़ से वाहन आ सकते है। जबकि जाने का रास्ता कालेज वाली सड़क होगी।

इसके अलावा नोगली से रामपुर और चाटी के लिए बस सेवा शुरू की जाएगी। जो लगातार मेले के दौरान चलेगी। वहीं रामपुर में भारी वाहनों की आवाजाही और खड़ा करने की स्थिति को बिल्कुल बंद कर दिया गया है।

भारी वाहन बजीर बावड़ी से नोगली की तरफ खड़े होंगे। अंतरराष्ट्रीय लवी मेले के दौरान वहीं पर वाहन सड़क के एक तरफ खड़े किए जाएंगे।

शहर के विभिन्न इलाकों में पुलिस जवानों की तैनाती के अलावा ट्रैफिक, रात्रि सांस्कृतिक कार्यक्रम स्थल और मेला मैदान में भी जवानों का कड़ा पहरा रहेगा। साथ ही शहर के किसी भी इलाके में बेतरतीब पार्क किए वाहनों को हटाने के लिए क्रेन भी रखी जाएगी।

मेले के दौरान कानून व्यवस्था बनाए रखने को तैनात होंगे 500 जवान

जाम से निपटने को नया प्लान किया तैयार

मेला मैदान के मुख्य गेट पर जाम से निजात पाने के लिए रामपुर पुलिस ने नया प्लान तैयार किया है। इस प्लान के तहत अगर कोई वाहन या ऑटो चालक इस स्थान पर सवारियां उतारता चढ़ाता या सामान लादता नजर आया तो मौके पर ही उसे भारी भरकम चालान थमा दिया जाएगा। पुराने बस अड्डे से मेला मैदान जाने वाले लोगों के लिए पैट्रोल पंप पर स्टॉपेज निर्धारित किया गया है, जबकि खनेरी की ओर से रामपुर व मेला मैदान आने वाले लोगों के लिए एचआरटीसी वर्कशॉप ठहराव रहेगा। पुलिस ने स्पष्ट किया कि मेले के दौरान इस नियम को सख्ती से लागू किया जाएगा।


X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना