आपदा के समय बरती जाने वाली सावधानियों का करवाया अभ्यास

Shimla News - सिटी रिपोर्टर | रामपुर बुशहर रानी र|ा कुमारी मैमोरियल राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला नोगली में जन जागरूकता एवं...

Bhaskar News Network

Oct 13, 2019, 07:21 AM IST
Rampur News - practice of precautions taken during disaster
सिटी रिपोर्टर | रामपुर बुशहर

रानी र|ा कुमारी मैमोरियल राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला नोगली में जन जागरूकता एवं क्षमता निर्माण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। प्रदेश आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के तत्त्वाधान में आयोजित इस कार्यक्रम के अंतर्गत विद्यालय निकास छदय अभ्यास, नारा लेखन और निबंध लेखन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें छात्र छात्राओं ने भाग लिया।

इस दौरान आपदा के समय बरती जाने वाली सावधानियों व बरती जाने वाली सावधानियों के बारे में भी छात्र छात्राओं को अभ्यास करवाया गया। कार्यक्रम अधिकारी प्रद्युम्न मेहता ने बताया कि आपदा प्रबंधन के संदर्भ में छात्रों एवं शिक्षकों को जागरूक करने के लिए इस कार्यक्रम का आयोजन किय गया था। जिसके तहत उन्हें आपदा के समय होने वाली विपरीत परिस्थितियों से निपटने के गुर सिखाए गए। कार्यक्रम में मौजूद स्कूल प्राचार्या जयंती धीमान ने कार्यक्रम आयोजन के लिए आयोजकों का आभार जताया और छात्र छात्राओं को आपदा के समय सावधानी बरतने का आग्रह किया। इस अवसर पर स्कूल का अन्य अध्यापक वर्ग भी मौजूद रहा।

नोगली स्कूल में आपदा से निपटने के उपाय सीखते स्टूडेंट्स।

X
Rampur News - practice of precautions taken during disaster
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना