पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Rampur News Rescue From Corona All Landed In The Field Public Awareness Campaign Should Also Be Conducted

कोरोना से बचाव को सभी उतरे मैदान में, जन-जागरण अभियान भी चलाए

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
बस अड्डा रामपुर में यात्रियों को बांटे मास्क और किया सैनिटाइज


कोविड 19 कोरोना वायरस एक ऐसी महामारी, जिसका अभी तक कोई उपचार नहीं निकल पाया है। ऐसे में सतर्कता और सावधानी ही बचाव का एकमात्र जरिया है। इस संक्रमण से बचाव को लेकर क्या कांंग्रेस, क्या भाजपा सभी राजनीति से ऊपर उठकर जागरुकता अभियान चलाने में जुट गए हैं। सभी लोग जनता कर्फ्यू को सफल बनाने के लिए एकजुट हो गए हैं, ताकि इस संक्रमण की चैन को तोड़ा जा सके। इसी तर्ज पर व्यापार मंडल रामपुर ने भी अगले मंगलवार तक दुकानों को बंद रखने का निर्णय लिया है, ताकि सभी की सुरक्षा बनी रह सके।

शनिवार को रामपुर, सराहन, ननखड़ी, ज्यूरी, दत्तनगर, तकलेच सहित अन्य क्षेत्रों में कोरोना वायरस को लेकर जन जागरण अभियान चलाए गए। इस अभियान के तहत जहां व्यापारियों को सफाई रखने और अपनी दुकानों को सैनिटाइज करने की अपील की गई, वहीं शहर और ग्रामीण इलाकों में रहने वाले लोगों को इस संक्रमण से बचने के उपाय बताए गए। इसी अभियान के तहत शनिवार को रामपुर के चौधरी अड्डा स्थित बस अड्डे में युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने यहां मौजूद यात्रियों को निशुल्क मास्क बांटे और सेनेटाईजर लगाकर यात्रियों को सुरक्षित रहने का संदेश दिया। वहीं भाजपा कार्यकर्ताओं ने ननखड़ी क्षेत्र के विभिन्न इलाकों में जाकर कोरोना से बचने को लेकर लोगों को जागरूक किया और जनता कर्फ्यू को सफल बनाने की भी अपील की। वहीं रामपुर कारोबारियों ने भी कोरोना से निपटने के लिए पुख्ता प्रबंध कर लिए हैं। दुकानदार दुकानों में अधिक भीड़ जमा न करने पर विशेष ध्यान बनाए हुए हैं। साथ ही दुकानों को सैनिटाइज करने की भी बराबर व्यवस्था की जा रही है।

व्यापार मंडल रामपुर के अध्यक्ष हरीश गुप्ता ने बताया कि कोरोना वायरस से निपटने के लिए व्यापार मंडल सभी व्यापारियों को जागरूक कर रहा है। रविवार को रामपुर बाजार पूरी तरह से बंद रखा जाएगा।

नरेंद्र बरागटा ने कुडु में हिमाचल सीमा बैरियर का निरीक्षण किया

ठियोग| मुख्य सेचतक नरेंद्र बरागटा ने उतराखंड हिमाचल सीमा पर कुडडू बैरियर का औचक निरीक्षण किया। बैरियर पर नियमित रूप से उतराखंड से हिमाचल की ओर टैक्सियां चल रही हैं। नेपाल से आने वाले अधिकांश मजदूर भी इसी मार्ग से होते हुए हिमाचल में प्रवेश करते है। जिस कारण मौके पर ही बैरियर से आने जाने वाली टैक्सियों व बसों की आवाजाही को रोकने का निर्णय लिया गया है। इस दौरान नरेन्द्र बरागटा ने जुब्बल अस्पताल व सरस्वतीनगर अस्पताल की भी औचक निरीक्षण किया गया। नरेंद्र बरागटा ने बताया कि जुुब्बल उतराखंड की सीमा के साथ लगता है। कुड्डू बैरियर से दर्जनों टैक्सियां हिमाचल व उतराखंड में आती जाती है। उतराखंड-हिमाचल की ओर न तो कोई भी टैक्सी व बस सेवा चलाई जाएगी। न ही वहां से आने दी जाएगी। बैरियर पर अतिरिक्त पुलिस के जवान तैनात कर दिए गए हैं। साथ ही कुडडू बैैरियर पर स्वास्थ्य विभाग की टीम लोगों की जांच के लिए तैनात है। उन्होंने बताया कि सरस्वतीनगर व जुब्बल अस्पताल में भी निरीक्षण किया गया है। दोनों अस्पतालों में आइसोलेशन वार्ड बनाए गए हैं। उन्होंने लोगों से अपील की है कि आवश्यकता पड़ने पर ही बाजार आए। सरकार व प्रशासन द्वारा दिए जा रहे दिशा निर्देशों का पालन करे व पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा घोषित 22 मार्च को जनता कर्फ्यू का भी पालन करे। नरेंद्र बरागटा के साथ एसडीएम बीआर शर्मा, डीएसपी रोहड़ू सुनील नेगी तथा खंड चिकित्साधिकारी भी मौके पर उपस्थित रहे।

उत्तराखंड-हिमाचल सीमा का निरीक्षण करते बरागटा।

खबरें और भी हैं...