उपेक्षा व बदहाली पर आंसू बहा रहा रोहड़ू, स्वच्छता अभियान की भी उड़ रही धज्जियां

Shimla News - कभी मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह का निर्वाचन क्षेत्र रह चुका रोहड़ू अपनी राजनैतिक उपेक्षा व बदहाली पर आंसू बहा रहा...

Nov 11, 2019, 07:22 AM IST
कभी मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह का निर्वाचन क्षेत्र रह चुका रोहड़ू अपनी राजनैतिक उपेक्षा व बदहाली पर आंसू बहा रहा है। बिजली, पानी, यातायात और सफाई जैसी मूलभूत सेवाओं का ताना बाना बुरी तरह से बिखर गया है। हैरानी की बात यह है कि नगर परिषद चुनावों के दौरान नगर वासियों से विकास के बड़े बड़े दावे करने वाले नेता बुनियादी सुविधाओं को प्रदान करने में सफल नहीं हो पा रहे हैं।

भले ही प्रदेश व केंद्र सरकार संपूर्ण स्वच्छता अभियान चला कर लोगों को साफ सफाई रखने के अभियान चला रही हो लेकिन रोहड़ू में इस अभियान की सरेआम धज्जियां उड़ रही है।यहां रोहड़ू कस्बे की सारी गंदगी पब्बर व शिकडी नदी में समाहित की जा रही है।

लंबे अरसे से नप रोहड़ू नगर से निकलने वाले हजारों टन कूड़े कचरे के निष्पादन के लिए संयत्र लगाने की योजना बना रही है लेकिन अभी तक इसे जमीनी हकीकत देने में सफल नहीं को सकी है। पांच सालों से पार्किंग का निर्माण अधर में लटका हुआ है। नप ने पार्किंग निर्माण का काम पीपीपी मोड पर ठेकेदार को आंबटित किया है।

मीट मार्किट के पास पार्किंग निर्माण के लिए जमीन को समतल करने के बाद यह काम अधर में लटका हुआ है। लोगों को वाहनों को पार्क करने की काेई सुविधा तक लोगों को यहां पर नहीं मिल पा रही है।

बीच बाजार में बह रही गंदगी।


X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना