साेना हुअा पहुंच से दूर ताे इस बार करवाचाैथ पर अार्टिफिशियल ज्वेलरी पहली पसंद

Shimla News - शहर में इन दिनों करवाचौथ की चमक है। करवाचौथ के नजदीक आते ही शहर के बाजारों में भी रौनक बढ़ने लगी है। इस त्योहार को...

Oct 13, 2019, 07:26 AM IST
शहर में इन दिनों करवाचौथ की चमक है। करवाचौथ के नजदीक आते ही शहर के बाजारों में भी रौनक बढ़ने लगी है। इस त्योहार को खास बनाने में महिलाएं कोई भी कसर नहीं छोड़ रही हंै। शहर के सभी ब्यूटी पॉर्लर, बुटीक और ज्वेलरी शोरूम्स में शनिवार को खूब भीड़ दिखी तो वहीं अार्टिफिशियल ज्वेलरी की दुकानों में भी खूब महिलाएं पहुंच रही थी। बाजार में महिलाओं ने करवा समेत चूड़ियां और खाने पीने के चीजों की खूब खरीदारी की। इसमें महिलाओं ने ज्यादा कर मेटल की चूड़ियों की खरीदारी की। बाजार में यह अलग -अलग दामों में मिल रही हैं। हार शृंगार के समान की ब्रिकी के लिए शिमला का मुख्य लोअर बाजार पूरी तरह से सजा है। शहर का हर छोटे से लेकर बड़े कारोबारी ने पर्व को लेकर खूब तैयारियां की हैं। महिलाओं की पसंद का खास ख्याल रखा गया है फिर चाहे बात हार शृंगार की हो या पहनावे की। वहीं लेडीज सूट की बाजाराें में भरमार है। माैसम ठंडा हाेने के चलते माेटे सूती वस्त्र भी कई प्रकार के अाकर्षक डिजाइन में उपलब्ध हैं।

150 से 2000 रुपए तक वैरायटी से हिसाब से कीमत सोने के चढ़ते भाव को देखते हुए अार्टिफिशियल ज्यूलरी इसका बढ़िया विकल्प बन गई है। लोग अार्टिफिशियल ज्यूलरी को खरीदने में ज्यादा दिलचस्पी ले रहे हंै। सस्ती टिकाऊ और आकर्षक होने के साथ-साथ ये आभूषण अपनी पोषाकों के साथ मैच करते हुए कई वैरायटी में बाजार में उपलब्ध है। सभी आईट्म के अलग -अलग दाम तय किए गए हैं, जो 150 से लेकर 2000 रुपए तक की कीमत पर उपलब्ध करवाए गए हैं।

मेहंदी वालों की भी कमाई मेहंदी लगाने वालाें की भी इससे अच्छी खासी कमाई हाे रही है। 100 रुपए से लेकर 500 रुपए तक मेंहदी लगाने के लिए लिए जा रहे हैं। टका बेंच में मेहंदी लगाने के लिए महिलाएं पहुंच रही हैं। नाज चौक, लोअर बाजार और कालीबाड़ी के पास भी मेहंदी लग रही है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना