यूनिवर्सिटी में एसएफअाई ने नाटी से दिया सामाजिक बुराइयों को दूर करने का संदेश

Shimla News - हिमाचल प्रदेश यूनिवर्सिटी में एसएफआई के सांस्कृतिक कार्यक्रम के दूसरे दिन भी कलाकारों ने समा बांधा। छात्राें ने...

Bhaskar News Network

Oct 13, 2019, 07:25 AM IST
Shimla News - sfi gave a message to remove social evils from nati in the university
हिमाचल प्रदेश यूनिवर्सिटी में एसएफआई के सांस्कृतिक कार्यक्रम के दूसरे दिन भी कलाकारों ने समा बांधा। छात्राें ने नाटक से जहां सामाजिक बुराइयों को दूर करने का संदेश दिया, वहीं नाटियों के माध्यम से पहाड़ी संस्कृति को सभागार में प्रस्तुत किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत में पंगवाली नाटी से की गई और इसके साथ सिरमौरी नाटी, कश्मीरी, कुल्लू नाटी, शिमला नाटी प्रस्तुत की गई। कार्यक्रम में एसएफअाई कार्यकर्ताअाें ने नाटक के माध्यम से समाज में फैली बुराइयों को दूर करने के लिए सुझाव भी दिए। अंतिम दिन नगर निगम के पूर्व डिप्टी मेयर टिकेंद्र पंवर ने कार्यक्रम में बताैर मुख्यतिथि शिरकत की। टिकेंद्र पंवर ने छात्रों से भगत सिंह के बताए रास्ते पर चलने का आहवान किया है। उन्हाेंने कहा कि सांस्कृतिक कार्यक्रम को धुरी बनाकर छात्रों को न केवल विश्वविद्यालय बल्कि देश विदेश की शोषणकारी व्यवस्था के खिलाफ आंदोलन करने की जरूरत है। क्योंकि, वर्तमान में जनवाद पर हमले बहुत तीखे हुए हैं। जिससे लड़ने के लिए छात्रों का अहम योगदान है। क्योंकि प्रगतिशील विचारधारा का बीड़ा छात्रों ने है उठाया है। जहा पूरे देश में जाति, धर्म ,क्षेत्र के नाम पर फासीवादी ताकते बांटने की राजनीति कर रहे, उसी समय एस एफ आई जनवादी संस्कृति को आगे बढाने के लिए तत्पर है।

51 प्रस्तुतियां हुईः एसएफअाई के कैंपस सचिव गौरव ने बताया कि एसएफआई हमेशा से ही कैंपस के माहौल को शैक्षणिक ,सांस्कृतिक बनाने में प्रयासरत है। इसी कड़ी में दो दिवसीय सांस्कृतिक कार्यक्रम में लगभग 51 प्रस्तुतियां हुई तथा 500 छात्र छात्राओं ने प्रतिभागी के रूप में अपना सहयोग दिया। आगामी दिनों में भी एसएफआई छात्र मुद्दों को प्राथमिकता से उठाकर छात्र हित में संघर्षरत रहेगी। इससे पहले पंगवाली नाटी के कलाकारों द्वारा पारंपरिक शैली में मुख्य अतिथि टिकेंद्र पंवर का स्वागत किया गया। विशिष्ट अतिथि के रूप में नीतीश ठाकुर मौजूद रहे।

हिमाचल प्रदेश यूनिवर्सिटी में एसएफआई के सांस्कृतिक कार्यक्रम के दूसरे दिन भी कलाकारों ने समा बांधा।

X
Shimla News - sfi gave a message to remove social evils from nati in the university
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना