पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Shimla News Tender Calls Made To Make Baluganj Krishnanagar School Smart

बालूगंज-कृष्णानगर स्कूल काे स्मार्ट बनाने के लिए टेंडर िकए काॅल

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

स्मार्ट सिटी के तहत बालूगंज स्कूल काे स्मार्ट स्कूल में तब्दील िकया जाए। इस स्कूल में बच्चाें की संख्या 23 है अाैर अब इस प्राइमरी स्कूल काे पहले चरण में स्मार्ट स्कूल में बदला जाएगा। बच्चे माडर्न स्कूल में अच्छे ढंग से पढ़ाई कर सकें इसके लिए नगर निगम ने इस स्कूल काे स्मार्ट स्कूल बनाने का फैसला िकया है।

इसके साथ ही कृष्णानगर स्कूल काे भी स्मार्ट बनाया जाना है। नगर निगम ने इसके लिए टैंडर काॅल कर दिए हैं अाैर अब इस पर जल्द ही काम शुरू हाेगा। नगर निगम का मानना है कि राेड जब चाैड़ा हाेगा ताे वहां काफी जगह भी खुल जाएगी। एेसे में स्कूल काे भी डिवेल्प िकया जाएगा। वहीं स्कूल के पास चाैड़ा स्पेस मिलने से खेल मैदान भी बनाया जाएगा। फिलहाल बच्चाें काे खेलने के लिए खेल मैदान बेहद छाेटा है। नगर निगम का मानना है कि बालूगंज चाैक शिमला शहर का प्रवेश द्वार है। निचले इलाकाें से अाने वाले लाेग इसी रास्ते से शहर में एंटर करते हैं। एेसे में मुख्य चाैक पर ही ये स्कूल है।

स्मार्ट सिटी में यह प्रयास िकया जाएगा कि स्कूल काे इस ढंग से अाधुनिक बनाया जाए ताकि हर देखने वालाें के लिए ये स्कूल मिसाल बन जाए। यहां बच्चाें काे पढ़ाई की सुविधा देने के प्राेजेक्टर लगाए जाएंगे। पूरे भवन काे नए ढंग में रंग-राेगन िकया जाएगा। बच्चाें के लिए अाधुनिक कंपयूटर अाैर मनाेरंजक सामग्री भी लगाई जाएगी। वहीं खेलने के लिए नए उपकरण भी मार्डन स्कूल में लगाए जाएंगे। और बेहतर शिक्षा दी जाएगी।

खबरें और भी हैं...