विज्ञापन

बिना डिजाइन बनाए दे दिया टेंडर, 1.30 करोड़ के संजौली फुटब्रिज का काम अब शुरू नहीं हो पा रहा

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 07:26 AM IST

Shimla News - संजौली उपनगर में बनने वाले फुट ओवरब्रिज का टेंडर तो दे दिया, लेकिन अभी तक इसका डिजाइन फाइनल नहीं किया गया है। ऐसे...

Shimla News - tender without design the work of sanjauli footbridge of 130 crore can not start
  • comment
संजौली उपनगर में बनने वाले फुट ओवरब्रिज का टेंडर तो दे दिया, लेकिन अभी तक इसका डिजाइन फाइनल नहीं किया गया है। ऐसे में अभी तक इस पर काम शुरू नहीं हो पाया है। नगर निगम इसके लिए 20 लाख की किश्त तीन माह पहले पीडब्ल्यूडी को जारी कर चुका है। लेकिन डिजाइन फाइनल न होने के कारण इसका निर्माण कार्य शुरू नहीं किया जा सका है।

संजौली में कॉलेज के पास फुट ओवरब्रिज का निर्माण किया जाना है। ओवरब्रिज का शिलान्यास 27 नवंबर 2015 को तत्कालीन मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने किया था। लेकिन इसका शिलान्यास को हुए करीब साढ़े तीन साल बीत चुके हैं और अभी भी इसका काम आरंभ नहीं हुआ है। निर्माण कार्यों में हो रही देरी को लेकर पहले लोक निर्माण विभाग नगर निगम से फंड जारी न होने की बात करता रहा है। दरअसल इस ओवरब्रिज का निर्माण अम्रुत मिशन के तहत किया जा रहा है। फुट ओवरब्रिज करीब 1.30 करोड़ की लागत से बनाया जाएगा। इसके लिए विभाग ने काफी समय पहले टेंडर की प्रक्रिया आरंभ कर दी थी और करीब दस माह पहले इसको फाइनल कर इसका काम अवार्ड भी कर दिया गया। इसके बाद इसका काम इस वजह से शुरू नहीं किया गया कि इसके लिए धन राशि जारी नहीं हो पाई। लोक निर्माण विभाग का तर्क रहा है कि नगर निगम इसके लिए धन राशि जारी नहीं कर रहा। फंड न मिलने के कारण इसको बनाने को लेकर ही पहले संशय जताया जा रहा था। लेकिन अब जबकि नगर निगम इसके लिए पहली किश्त भी जारी कर चुका है। तब भी इसका काम अधर में है। विभाग काम शुरू न होने की वजह डिजाइन फाइनल न होना बता रहा है।

लोगों को िमलनी है सुविधा फुट ओवरब्रिज संजौली कॉलेज के पास क्रॉसिंग वाली जगह पर बनाया जाना है। यह वह जगह है जहां पर लक्कड़ बाजार-संजौली रोड के साथ संजौली-ढली बॉयपास भी मिलता है। यहां ऊपरी शिमला से आने वाली बसों का स्टॉपेज है। ऊपरी शिमला से आईजीएमसी अस्पताल आने वाले लोग इसी जगह पर उतरते हैं क्योंकि आईएसबीटी के लिए बसें संजौली होकर ही जाती हैं। ऐसे में लोगों को लक्कड़ बाजार की ओर जाने वाली लोकल बसें यहां से लेनी पड़ती हैं। कई लोग यहां से पैदल ही अस्पताल की ओर जाते हैं तो कई संजौली में ही उतरते है। दोनों ओर से सड़कें मिलने की वजह से इस जगह पर ट्रैफिक बहुत ज्यादा रहता है। ऐसे में अगर फुट ओवर ब्रिज बनता है तो इससे लोग सीधे आईजीएमसी-संजौली सड़क तक पहुंचने लगेंगे और यहां से आईजीएमसी जा सकेंगे।पीडब्ल्यूडी के एक्सईएन पीके भारद्वाज का कहना है कि फुट ओवर ब्रिज का डिजाइन ड्राफ्ट किया गया है और इसको फाइनल किया जाना है। डिजाइन फाइनल कर जल्द निर्माण कार्य शुरू होगा।

X
Shimla News - tender without design the work of sanjauli footbridge of 130 crore can not start
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543
विज्ञापन