तहबाजारी और अतिक्रमण पर रोक के लिए नगर परिषद ने लगाई यलो लाईन

Shimla News - नगर में सड़कों पर अतिक्रमणों को हटाने की मुहिम के तहत नगर परिषद ने अब शाली बाजार में यलो लाईन लगा दी है। सब्जी मंडी...

Dec 03, 2019, 07:35 AM IST
Thiyog News - the city council imposed a yellow line to check tahbazari and encroachment
नगर में सड़कों पर अतिक्रमणों को हटाने की मुहिम के तहत नगर परिषद ने अब शाली बाजार में यलो लाईन लगा दी है। सब्जी मंडी से सुभाष चौक तक यह लाईन नालियों के साथ साथ लगाई गई है ताकि सड़क पर तहबाजारी न बैठ सकें और दुकानदार भी अपना सामान सड़क पर न लगाएं।

सोमवार को यलो लाईन के बाद पहली बार बाजार खुलने के बाद अधिकतर दुकानों ने अपनी दुकानें यलो लाईन के अंदर लगाईं। हालांकि इक्का दुक्का दुकानें ही पहले की तरह सड़क तक फैली रहीं। यलो लाईन लगने के बाद तहबाजारी भी बाजार से गायब रहे। उधर नगर के अन्य हिस्सों में तहबाजारी और अतिक्रमण करने वाले पहले की ही तरह निरंकुश रहे।

लंबे समय से चल रहे प्रयास: ठियोग नगर में नगर परिषद अौर प्रशासन की ओर से बार-बार कार्रवाई के बाद अब नगर परिषद ने यलो लाईन लगाने का फैसला किया है। नगर परिषद नगर के तह बाजारियों को पहले ही दुकानें लगाने के लिए स्थान दे चुकी है लेकिन उसके बावजूद कई तहबाजारी बाजार में जहां तहां सड़कों पर ही अतिक्रमण करने से बाज नहीं आ रहे हैं। नप नगर में पंजीकृत तहबाजारियों के लिए शैड बनाने का कार्य भी शुरू कर चुकी है।

बाकी नगर में स्थिति नहीं सुधरी: नगर में एनएच पांच और अन्य स्थानों पर अभी तक तहबाजारियों की समस्या ज्यूं की त्यूं बनी हुई है। जिस कारण वहां पर लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। उधर, इस बारे में नगर परिषद का कहना है कि एनएच इसे लेकर कार्रवाई नहीं कर रहा है। सड़कों के किनारे अवैध पार्किंग और अतिक्रमणों के चलते नगर में पैदल चलने वालों के लिए समस्या आ रही है। यातायात में बाधा तो ठियोग की आम समस्या है जिसे लेकर प्रशासन गंभीर नहीं है।

यलो लाईन लगाने के बाद तहबाजारी और अतिक्रमण नजर नहीं आए।

नगर परिषद के हाउस में लिया था निर्णय


X
Thiyog News - the city council imposed a yellow line to check tahbazari and encroachment
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना