मतियाना स्वास्थ्य केंद्र को लेकर कल प्रस्तावित धरना स्थगित

Shimla News - किसान सभा अौर ठियोग संघर्ष समिति ने स्वास्थ्य निदेशक से मिलने के बाद मिले आश्वासन को देखते हुए मतियाना स्वास्थ्य...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 07:25 AM IST
Thiyog News - the proposed strike will be adjourned tomorrow on the mattiana health center
किसान सभा अौर ठियोग संघर्ष समिति ने स्वास्थ्य निदेशक से मिलने के बाद मिले आश्वासन को देखते हुए मतियाना स्वास्थ्य केन्द्र की बदहाली के अलावा चिकित्सकों और स्टॉफ की कमी को लेकर प्रस्तावित 15 जुलाई का धरना स्थगित कर दिया है।

संघर्ष समिति की संयोजक सुमित्रा चंदेल, महासचिव सुरेन्द्र वर्मा और किसान सभा अध्यक्ष सुरेश वर्मा, पंचायत प्रधान चंदन जोगी आदि ने इस स्वास्थ्य केन्द्र के अनुसार मतियाना स्वास्थ्य केन्द्र व ठियोग अस्पताल में विभिन्न असुविधाओं को लेकर उनका प्रतिनिधिमंडल स्वास्थ्य निदेशक से मिला। इस प्रतिनिधि मंडल ने निदेशक को बताया कि मतियाना में न तो चिकित्सक है और नहीं यहां स्वास्थ्य कर्मचारी हैं। इस कारण इस स्वास्थ्य केन्द्र का काम काज ठप है जिस कारण इस क्षेत्र की 15 से अधिक पंचायतों के लोगों को स्वास्थ्य सुविधाएं नहीं मिल रही हैं। इसे लेकर किसान सभा व संघर्ष समिति लगातार सरकार के समक्ष मांग उठा रही है लेकिन कोई समाधान नहीं हो रहा है।

मतियाना में खंड चिकित्सा अधिकारी सहित कई अन्य स्वास्थ्य केन्द्रों में भी डाॅक्टरों सहित कई पद खाली होने से ग्रामीण क्षेत्रों में भी स्वास्थ्य सुविधाएं चरमरा गई हैं। उन्होंने मतियाना में निर्माणाधीन भवन के काम को अधूरा छोड़ने पर भी रोष प्रकट किया। समिति ने बताया कि स्वास्थ्य निदेशक ने न केवल आश्वासन दिया लेकिन तत्काल अधिकारियों से ठियोग और मतियाना अस्पतालों में रिक्त पड़े पदों का डाटा भी मंगवाया और एक माह के भीतर पदों को भरने का आश्वासन दिया है।

कार्रवाई न होने पर पुन: होगा आंदोलन

समिति के पदाधिकारियों के अनुसार स्वास्थ्य निदेशक से मिले आश्वासन के बाद 15 जुलाई को मतियाना में प्रस्तावित धरना और जाम स्थगित किया गया है। समिति के अनुसार यदि एक माह के भीतर ठियोग क्षेत्र में स्वास्थ्य सुविधाओं को सुचारू न किया गया और रिक्त पद न भरे गए तो समिति आंदोलन करेगी जिसका उत्तरदायित्व सरकार व विभाग पर होगा।

X
Thiyog News - the proposed strike will be adjourned tomorrow on the mattiana health center
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना