ठियोग के राहीघाट में सुचारू हुआ यातायात

Shimla News - ठियोग नगर के रहीघाट में तीन दिन पूर्व गिरे एनएच के डंगे वाले स्थान पर सड़क पर यातायात सुचारू रूप से चलना शुरू हो गया...

Bhaskar News Network

Aug 14, 2019, 07:30 AM IST
Thiyog News - traffic smooths in rahighat of theog
ठियोग नगर के रहीघाट में तीन दिन पूर्व गिरे एनएच के डंगे वाले स्थान पर सड़क पर यातायात सुचारू रूप से चलना शुरू हो गया है। एनएच विभाग व प्रशासन ने गिरे डंगे के स्थान पर और भूस्खलन रोकने के लिए तिरपाल डाल दिया है। इसके अलावा सड़क के ऊपरी हिस्से को और चौड़ा कर वाहनों की दोहरी आवाजाही को बहाल किया गया है।

रात के समय यहां पर पुलिस कर्मचारियों की डयूटी लगाकर उन्हें यातायात सुचारू रखने का जिम्मा दिया गया है। प्रशासन के अनुसार डंगे की स्थिति पर नजर रखी जा रही है। रहीघाट में गिरे डंगे के स्थान पर नया डंगा लगाने का कार्य बरसात के समय शुरू कर पाना संभव नही है। डंगे की बुनियाद बनाने के लिए वहां कटिंग करनी पड़ेगी, जिससे ऊपरी हिस्से से भूस्खलन होने का खतरा पैदा हो सकता है और सड़क बिल्कुल बंद हो सकती है। विभाग व प्रशासन ऐसा रिस्क लेने से बच रहा है। क्योंकि यदि एनएच पांच बंद हो जाता है तो सेब सीजन में परेशानी आ सकती है। रहीघाट में जहां पर डंगा कुछ साल पूर्व लगाया गया था वहां पर ठियोग व आसपास के भवन निर्माण करने वालों की ओर से डंपिंग की जाती थी। इस कारण ये पूरा नाला कच्ची मिट्टी से भरा हुआ है। उधर ठियोग में ही छैईधाला कालोनी के नीचे भी सड़क के क्रैश बैरियर कई सालों से टूटे हुए हैं और यहां सड़क भी क्षतिग्रस्त है। लोगों ने यहां डंगे का कार्य तुरंत शुरू करने की मांग की है। नंगल देवी में भी कुछ साल पहले दिया डंगा धंस रहा है। वहां भी उपाय करने की जरूरत है। भेखली गांव में भी केबल बिछाने के कार्य के किया गया गड्डा वाहनों के लिए खतरा बना हुआ है।

ठियोग के रहीघाट में एनएच का डंगा गिरने के बाद चौड़ी की गई सड़क।


X
Thiyog News - traffic smooths in rahighat of theog
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना