रहीघाट क्यारटू मार्ग पर अवैध पार्किंग से चालकों को परेशानी

Shimla News - ठियोग नगर के रहीघाट से कीट संपर्क सड़क पर अवैध रूप से रोजाना पार्क होने वाले वाहनों के कारण ठियोग से कीट जाने वाली...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 07:25 AM IST
Thiyog News - trouble with drivers from illegal parking on rahighat kirtu road
ठियोग नगर के रहीघाट से कीट संपर्क सड़क पर अवैध रूप से रोजाना पार्क होने वाले वाहनों के कारण ठियोग से कीट जाने वाली परिवहन निगम के चालकों को बस ले जाने में परेशानी हो रही है। कई बार सड़क पर बस निकालने भर का स्थान नहीं रहता। जिस कारण कभी भी कोई दुर्घटना यहां हो सकती है।

बस चालकों ने बताया कि यहां सड़क पहले की काफी संकरी है लेकिन सुबह व शाम इस स्थान पर कई कारें पार्क कर दी जाती हैं। रहीघाट कीट रूट पर सुबह और शाम को बस चलती है लेकिन उस समय यहां कारें खड़ी होने के कारण बस चालक खतरा उठाकर बसें निकालते हैं। बस चालकों के अनुसार वे कई बार पुलिस स्टेशन में जाकर भी इस सड़क में पार्क वाहनों को हटाने व बस के समय में सड़क को खाली रखने की गुहार लगा चुके है लेकिन इसका कोई असर नहीं हो रहा है। इस सड़क के अलावा रहीघाट में एनएच पर भी दोनों ओर वाहनों के पार्क होने के कारण यहां जाम लगता रहता है। रहीघाट से सुभाष चौक को जाने वाली सड़क पर भी वाहनों को अवैध रूप से पार्क किया जाता है।

ठियोग नगर में विभिन्न संपर्क सड़कों पर पार्किंग के कारण दुर्घटनाओं का भय बना रहता है। जनोगघाट कोर्ट रोड़, ठियोग हाटकोटी रोड आदि पर भी दिन के समय ठियोग आने वाले लोग अपने वाहन पार्क करते हैं जिससे यहां यातायात की समस्या आती है। लोगों का कहना है कि ठियोग में कोई भी पार्किंग स्थल न होने से उन्हें मजबूरन सड़कों के किनारे वाहन खड़े करने पड़ते हैं। ग्रामीण इलाकों से अस्पताल या अन्य सरकारी कामों से आने वाले लोगों को कई बार ठियोग नगर से एक से आधा किलोमीटर दूर वाहन खड़े कर नगर में आना पड़ता है।

उधर पुलिस का कहना है कि रहीघाट कीट रोड समेत सभी सड़कों पर अवैध पार्किग के चालान समय-समय पर किए जाते हैं। नगर में पार्किग के लिए चिह्नित स्थानों पर ही लोगों को वाहन खड़े करने को कहा जाता है। उल्लंघन करने वालों के नियमित रूप से चालान किए जाते हैं।

ठियोग में रहीघाट कीट सड़क पर पार्क किए गए वाहन।

निर्माण ठप, नहीं बन रही पार्किंग.. नगर परिषद की वार्ड नंबर सात और चार में बन रही दो पार्किंगों का निर्माण ठप है। वार्ड नंबर चार में तो पार्किंग का ऊपर वाला हिस्सा तह बाजारियों को दे दिया गया है। जबकि निचले हिस्से को भी पार्किंग के रूप में इस्तेमाल नहीं किया जा रहा है। वार्ड नंबर सात में बन चुकी पार्किंग भी सुचारू रूप से इस्तेमाल नहीं हो पार रही है। लिहाजा लोगों के पास और कोई भी विकल्प नहीं है। वाहनों की संख्या निरंतर बढ़ रही है जबकि नगर में पार्किंग की कोई भी व्यवस्था प्रशासन की ओर से नहीं की जा रहा है।

पौटेटो ग्राउंड भी पड़ रहा कम ठियोग नगर की दुर्दशा का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि यहां के एकमात्र ऐतिहासिक मैदान पोटेटो ग्राउंड को पिछले कई सालों से पार्किंग के रूप में इस्तेमाल किया जा रहा है। लेकिन काफी बड़ा यह मैदान भी नगर के वाहनों की पार्किंग के लिए छोटा पड़ रहा है। केवल ठियोग उत्सव के दौरान 15 दिनों के लिए इस मैदान में पार्किंग नहीं होती है शेष साढ़े 11 माह इस ऐतिहासिक मैदान को पार्किंग का रूप दे दिया गया है। सेब सीजन में तो ठियोग में यातायात व पार्किंग की स्थिति भयावह हो जाती है।

X
Thiyog News - trouble with drivers from illegal parking on rahighat kirtu road
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना